राजस्थान के जालोर में दलित बच्चे की हत्या पर भड़के चिराग, पीड़ित परिजन से मिले, दोषी को फांसी की सजा देने की मांग की

राजस्थान के जालोर में दलित बच्चे की हत्या पर भड़के चिराग, पीड़ित परिजन से मिले, दोषी को फांसी की सजा देने की मांग की

पटना. लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई सांसद चिराग पासवान राजस्थान के जालोर में सुराणा गांव पहुंचे। यहां बीते दिनों एक दलित बच्चे द्वारा मटके के पानी पीने के कारण उसके शिक्षक द्वारा उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद चिराग ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उन्हें अपनी सांत्वना दी।

चिराग ने कहा कि इस घटना की जानकारी पूरे देश में सार्वजनिक तौर पर सबको है। इसके बावजूद अभी तक उस पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए कोई ठोस कार्रवाई क्यों नहीं की गई। राजस्थान प्रशासन द्वारा न्याय दिलाने के बजाय इस हृदयविदारक मामले की लीपापोती करने का आरोप लगाया है। चिराग ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि इतनी बड़ी घटना से जुड़े मामले की जिस धीमी गति से जांच चल रही है, उसमें न्याय की कल्पना भी बेमानी होगी, जो बेहद शर्मनाक है।

चिराग पासवान ने कहा कि 21वीं सदी के भारत में आज भी दलित समाज के साथ जो भेदभावपूर्ण बर्ताव किया जा रहा है, वह बेहद दुखद है। चिराग पासवान ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी के गठन की मांग की है, जिससे इस मामले की निष्पक्ष और त्वरित जांच हो सके। उन्होंने कहा कि जिस तरह से जातिवाद का जहर बच्चों की रगों में बोया जा रहा है। आने वाला दिन जातिवादी सोच को बढ़ावा मिलेगा।

पार्टी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता राजेश भट्ट ने पत्रकारों को बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग ने राजस्थान सरकार से इस घटना में प्रभावित पीड़ित परिवार को अविलंब न्याय और इस मामले में संलिप्त सभी दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की है।

 

Find Us on Facebook

Trending News