बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमुई लोकसभा से कैंडिडेट चयन के लिए चिराग की पार्टी ने बुलाई बैठक, कल से होना है नामांकन

जमुई लोकसभा से कैंडिडेट चयन के लिए चिराग की पार्टी ने बुलाई बैठक, कल से होना है नामांकन

NEW DELHI  : लगातार दस साल तक जमुई लोकसभा सीट से सांसद रहे चिराग पासवान को लेकर यह स्पष्ट हो चुका है कि वह तीसरी बार यहां से अपनी किस्मत नहीं आजमाएंगे। ऐसे में एनडीए गठबंधन के सीटों के बंटवारे में चिराग के हिस्से में आई जमुई लोकसभा से उम्मीदवार कौन होगा, इसको लेकर अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं है। इस बीच अब चिराग ने यहां उम्मीदवार चयन के लिए पार्टी पदाधिकारियों की अहम बैठक बुलाई गई है।

बता दें बिहार में जमुई उन चार लोकसभा सीटों में शामिल है, जहां पहले चरण में ही वोटिंग होगी। जिसके लिए कल से नामांकन शुरू होना है। ऐसे में लोजपारा की बैठक में सिर्फ जमुई सीट के उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जाएगी। शेष चार सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा बाद में की जाएगी।

इन चेहरों के नाम की चर्चा

बता दें कि जमुई सीट से खुद सांसद होने के कारण चिराग पर बड़ी जिम्मेदारी है कि वह यहां ऐसे उम्मीदवार को उतारें जो उनके किए कार्य को आगे बढ़ाए और क्षेत्र के विकास को तेजी दें। ऐसे में यहां  अब तक जिन चेहरों के नाम की चर्चा तेज है, उसमें अरुण भारती शामिल  है जो कि रिश्ते  में चिराग पासवान के अपने बहनोई लगते हैं। 

इसके अलावा दूसरा नाम महावीर न्यास  संस्थान के सर्वेसर्वा  आचार्य किशोर कुणाल की बहू व बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी की बहू शांभवी का लिया जा रहा है। माना जा रहा है कि लोजपारा के टिकट पर वह अपने पिता  के राजनीतिक विरासत  को आगे बढ़ाती हुई नजर आ सकती है।

अब अंतिम रूप से किसके नाम पर पार्टी में सहमति होगी, यह बैठक के बाद ही क्लियर हो सकेगा।



Suggested News