तेजस्वी ने खेल दिया सबसे बड़ा चुनावी दांव : सीएम नीतीश के खिलाफ चुनाव में उतरेंगे चिराग, जानिए क्या है पूरा सियासी चाल

तेजस्वी ने खेल दिया सबसे बड़ा चुनावी दांव : सीएम नीतीश के खिलाफ चुनाव में उतरेंगे चिराग, जानिए क्या है पूरा सियासी चाल

PATNA : बिहार से सीएम नीतीश कुमार को लेकर चिराग पासवान का नजरिया जगजाहिर है। कई बार चिराग पासवान खुलकर नीतीश कुमार को लेकर अपना गुस्सा जाहिर कर चुके हैं। लेकिन जिस तरह से नीतीश कुमार ने चिराग को राजनीतिक पटखनी दी है. उसके बाद चिराग पासवान को अपना बदला चुकाने के लिए बड़ा मौका मिला है। यह मौका दिया है तेजस्वी यादव ने। तेजस्वी यादव ने चिराग को बड़ा ऑफर दिया है कि वह नीतीश कुमार के जदयू के खिलाफ चुनावी रणक्षेत्र में उतरें। 

दरअसल, पूरा मामला बिहार विधानसभा को दो सीटों पर होनेवाले उप चुनाव से जुड़ा है। तेजस्वी यादव ने इन दो सीटों में से एक सीट पर चिराग को अपना कैंडिडेट उतारने का ऑफर दिया है। नीतीश कुमार के खिलाफ तेजस्वी ने बड़ा दांव खेलते हुए चिराग को मौका दिया है कि वह अपनी राजनीतिक दुश्मनी को निकाल लें।

इन दो सीटों पर होने हैं उप चुनाव

बता दें कि बिहार में दरभंगा के कुशेश्वरस्थान से जदयू विधायक शशिभूषण हजारे की लंबी बीमारी से निधन हो गया था. उसी तरह बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री व भागलपुर के तारापुर से जदयू के विधायक मेवालाल चौधरी की भी बीते अप्रैल माह में कोरोना से मौत हो गई थी। जिसके बाद यह दोनों सीट खाली है। अब इन दोंनों सीटों पर उपचुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। 

जदयू से सीधा मुकाबला

दोनों रिक्त विधानसभा सीट जदयू के कोटे की हैं, ऐसे में चिराग के लिए किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी कि वह यहां पर तेजस्वी यादव के ऑफर को स्वीकार करते हुए अपना कैंडिडेट उतारें। फिलहाल यह तय नहीं है चिराग को तारपुर या कुशेश्वरस्थान में से कौन सी सीट पर मौका मिलेगा।  हालांकि इस पर फैसला चिराग को लेना है कि वह तेजस्वी के दोस्ती के ऑफर को स्वीकार करते हुए बीजेपी के साथ खड़े जदयू के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतारते हैं या नहीं


Find Us on Facebook

Trending News