बूम बूम, आफरीदी के रिकार्ड को सिक्सर किंग क्रिस गेल से खतरा

बूम बूम, आफरीदी के रिकार्ड को सिक्सर किंग क्रिस गेल से खतरा

वेस्टइंडीज के मशहूर बल्लेबाज क्रिस गेल ने बांग्लादेश के खिलाफ सेंट किट्स में वार्नर पार्क में तीसरे और अंतिम वनडे इंटरनेशनल (ओडीआई) में पांच छक्के लगाकर रिकॉर्ड तोड़ दिए, जिससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह सिक्सर किंग बन गए। मैच में गेल ने 66 बॉल में 73 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 6 चौके और 5 छक्के मारा  हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ महमदुल्ला की बॉल पर सिक्स मारते ही उन्होंने इंटरनैशनल मैचों में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने के रेकॉर्ड की बराबरी कर ली। 

CHRIS-GAYLE-BECOMES-SIXER-KING2.jpg

सबसे ज्यादा सिक्स मारने वाले क्रिस गेल अब रिकॉर्ड बनाने के कदार पर हैं. बता दें कि गेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज शाहिद आफरीदी के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और गेल के नाम अब इंटरनैशनल मैचों में 476-476 सिक्स हो गए हैं। अफरीदी ने ओडीआई में 351 छक्के, टी 20 आई में 73 छक्के और टेस्ट में 52 रन बनाए हैं। दूसरी तरफ गेल ने ओडीआई में 275 छक्के, टी 20 आई में 103 छक्के बनाए हैं. आफरीदी ने 524 इंटरनेशनल मैचों में कुल 476 छक्‍के लगाए हैं वहीं गेल के नाम 443 इंटरनेशनल मैचों में 476 छक्‍के हो गए हैं. इसके अलावा भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 504 मैचों में 342 छक्के के साथ चार्ट पर पांचवें स्थान पर है।

CHRIS-GAYLE-BECOMES-SIXER-KING3.jpg

मैच की बात करें तो बांग्‍लादेश ने वेस्‍टइंडीज को 18 रन से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने तमीम इकबाल (103 रन) और महमूदुल्लाह रियाद (नाबाद 67 रन) ने मिलकर 301 का स्कोर बनाया। वहीं, वेस्‍टइंडीज ने 50 ओवर में छह विकेट पर 283 रन बनाए. गेल ने 73 रन और रोवमैन पॉवेल ने 74 रन बनाए. नौ साल बाद बांग्लादेश की टीम ने एशिया के बाहर कोई सीरीज अपने नाम की है. इसके अलावा छक्के के साथ चार्ट में तीसरी स्थान पर न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कुलम (398 सिक्स) हैं और चौथे स्थान पर श्रीलंका के सनथ जयसूर्या (352 सिक्स) हैं.















Find Us on Facebook

Trending News