चुनाव आयोग की टीम करेगी बिहार का दौरा, आज शाम पटना पहुंचेंगे मुख्य चुनाव आयुक्त

चुनाव आयोग की टीम करेगी बिहार का दौरा, आज शाम पटना पहुंचेंगे मुख्य चुनाव आयुक्त

Desk: बिहार में चुनाव का बिगुल फुंकते ही अब आयोग भी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गया है. इस बीच मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा अपनी टीम के साथ बिहार के दो दिवसीय दौरे पर आज शाम पटना पहुंचने वाले है. आयोग द्वारा दी गई सूचना के अनुसार भारत निर्वाचन आयोग की टीम मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के नेतृत्व में और चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और राजीव कुमार के साथ आगामी बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए शाम 5.50 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेगी.

बताया जा रहा है कि अगले दो दिनों में, उप चुनाव आयुक्तों के साथ आयोग, पटना और गया में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, मुख्य निर्वाचन अधिकारी और स्थानीय प्रशासन अधिकारियों के साथ बैठक करेगा. आयोग 1 अक्टूबर को शाम 5 से 5.45 बजे, पटना के लैमन ट्री होटल में में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगा.

बिहार चुनाव तीन चरणों में होगा. पहले चरण में 16 जिलों में 71 सीटों पर चुनाव होगा. दूसरे चरण में 17 जिलों में 94 सीटों पर और तीसरे चरण में 15 जिलों में 78 सीटों पर चुनाव होगा. पहले चरण की अधिसूचना 1 अक्टूबर को जारी होगी और नामांकन की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर है. दूसरे चरण का चुनाव 3 नवंबर को होगा और आखिरी यानी तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा. 10 नवंबर को वोटों की गिनती की जाएगी. बता दें कि बिहार विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर 2020 को खत्म हो रहा है इसलिए नई सरकार का गठन विधानसभा के कार्यकाल खत्म होने से पहले जरूरी है.

Find Us on Facebook

Trending News