बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकारी जमीन पर अंचलाधिकारी ने करवा दिया निजी कब्जा, केस दर्ज होने के बाद अब फरार हैं अधिकारी महोदय

सरकारी जमीन पर अंचलाधिकारी ने करवा दिया निजी कब्जा, केस दर्ज होने के बाद अब फरार हैं अधिकारी महोदय

KATIHAR : बिहार में अफसरशाही बेलगाम होने के साथ साथ अफसरों पर भ्रष्टाचार का आरोप भी लगते रहता है। मगर कटिहार जिला के आजमनगर प्रखंड अंचलाधिकारी संजय कुमार से जुड़ा हुआ है एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें निजी लोग द्वारा शिकायत के बावजूद उनके घर के सामने सरकारी जमीन को अंचलाधिकारी पर ही कब्जा करवा देना का संगीन आरोप है फिलहाल कोर्ट के आदेश पर सीओ पर मामला दर्ज हुआ है और जिसके बाद से सीओ अब तक फरार है।

कटिहार आजमनगर प्रखंड के सीईओ संजय कुमार फरार है अब जिस अंचल के अंचल अधिकारी को ही मामला दर्ज होने के बाद फरार होना पड़े तो समझ लीजिये उस अंचल में अफशरशाही का आलम क्या है दरअसल कटिहार आजमनगर प्रखंड के अंचलाधिकारी पर निजी लाभ के लिये मनमानी का आरोप इससे पहले भी लगते रहा है।

कोर्ट में पेश किए फर्जी दस्तावेज

 लेकिन इस बार जो मामला सामने है उसमें एक व्यक्ति ने पूरे दस्तावेज के साथ आरोप लगाया कि उनके घर के जमीन के सामने जो सरकारी जमीन है वह कई लोगों द्वारा जबरन कब्जा किया जा रहा है जिससे उनके घर के अनजान की सड़क पूरी तरह बाधित हो रहा है मगर इस शिकायत के बावजूद सीओ पर इसका कोई असर नहीं हुआ है और जब व्यक्ति द्वारा कोर्ट में इस पर मामला दर्ज किया गया तो सीओ ने कोर्ट में भी झूठा दस्तावेज पेश कर इस आरोप को गलत साबित करने की कोशिश किया

 मगर कोर्ट द्वारा डीडीसी और एसपी द्वारा जांच के बाद रिपोर्ट में दूध का दूध पानी का पानी हो गया। फरियादी जो आवेदन दिया था वह सच निकला आवेदक के माने तो कोर्ट को भी आजमनगर के अंचलाधिकारी गुमराह करने की कोशिश किए थे मगर अब जांच के बाद उन पर मामला दर्ज हो चुका है।

कोर्ट के आदेश के बाद एफआईआर

मामले में एसपी जितेंद्र कुमार भी कोर्ट के आदेश पर आजमनगर अंचलाधिकारी पर मामला दर्ज करते हुए कहा कि पूरे मामले पर जांच के बाद कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज हुआ है हालांकि अब तक सीओ  गिरफ्तारी नहीं हो पाया मगर पुलिस इसे लेकर गंभीर है।

अब तक करते लोगों की जमीन का निपटारा, अब खुद फंसे

_कल तक लोगों को जमीन संबंधित मामले में आदेश देने वाले अंचल अधिकारी आज खुद कानून के फंदे से बचने के लिए फरार है,अब पुलिस जिला प्रशासन के महत्वपूर्ण पद पर बैठे इस अधिकारी के गिरफ्तारी को लेकर कितना गंभीर है यह तो उसकी गिरफ्तारी ही साबित कर सकता है मगर बिहार में जिस तरह अफसरशाही और अफसरों पर भ्रष्टाचार कर आरोप बढ़ते जा रहे हैं सरकार को भी इसलिए लेकर गंभीर होना चाहिए।

Suggested News