बंद स्केनर मशीनों को सिटी एसपी ने खुलवाया, निर्देश - पुलिस जवानों को भी समानों की जांच के बाद ही मंदिर में मिलेगा प्रवेश

बंद स्केनर मशीनों को सिटी एसपी ने खुलवाया, निर्देश - पुलिस जवानों को भी समानों की जांच के बाद ही मंदिर में मिलेगा प्रवेश

GAYA :पिछले तीन माह से बंद  बोधगया स्थित  विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने गया के सिटी एसपी राकेश कुमार अचानक पहुंच गये। इस दौरान गया के सिटी एसपी राकेश कुमार ने विभिन्न अधिकारियों को आदेश दिया कि महाबोधि मंदिर में जितने भी जवान रह रहे हैं और जिन्हें  मंदिर की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है।  वह भी जवान  अपनी जांच करवा कर ही मंदिर में प्रवेश करेंगे। 

स्केनर मशीन बंद होने से नाराज

 महाबोधि मंदिर के मुख्य द्वार के बाहर लाल पत्थर बीटीएमसी के पास स्केनर मशीन लगाया गया है। लेकिन लॉकडाउन के कारण स्कैनर मशीन को  बंद कर दिया गया था। जिस पर नाराजगी जाहिर करते हुए एसपी ने कहा कि  सरकार के आदेश में मंदिर आम श्रद्धालुओं के लिये  बंद करने का आदेश था, न  की स्कैनर मशीनों को। जिसकी जानकारी बीटीएमसी कर्मचारियों से पूछताछ किया गया। बीटीएमसी कर्मचारियों ने  सिटी एसपी को ज़बाब दिया कि बरसात की पानी से बचाने के लिये स्कैनर मशीन को बंद किया गया हैं। जबकि किसी ने  स्कैनर मशीन को बंद करने का आदेश नहीं दिया गया हैं।   बीटीएमसी के कर्मचारी अपने मनमर्जी के कदम उठाकर स्केनर मशीन को भी बंद कई महीनों से लॉकडाउन के कारण रखा हुआ था।

अब बिना जांच कोई भी मंदिर में नहीं जाएगा

सिटी एसपी राकेश कुमार ने सभी स्कैनर मशीनो  को चालू करवाकर चेक किये और उन्होंने  कहा  सुचारू रूप से स्कैन मशीन सभी चालू रहेंगे और इसकी देखरेख बीटीएमसी के जो भी अधिकारी व कर्मचारी हैं  जिनकी जिम्मेदारी वह बखूबी निभाएंगे ।  क्योंकि महाबोधि मंदिर परिसर के अंदर रह रहे पुलिस के जवानों की भी आना जाना हैं तो  उनका सभी सामानों का स्कैनिंग करने के बाद ही मंदिर परिसर में प्रवेश करेगा । और इसका विशेष ध्यान रखने का आदेश मंदिर के सुरक्षा इंस्पेक्टर को दिया गया है । सिटी एसपी अपनी रूटिंग जांच करने की बात  कह रहे है।

Find Us on Facebook

Trending News