नवादा में सिविल सर्जन ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण, फरार डॉक्टर के वेतन पर लगाई रोक

नवादा में सिविल सर्जन ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण, फरार डॉक्टर के वेतन पर लगाई रोक

NAWADA : रविवार को सिविल सर्जन निर्मला कुमारी ने सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड, सर्जिकल एवं प्रसव वार्ड सहित दुकानों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान प्रसव वार्ड में महिला चिकित्सक ड्यूटी से अनुपस्थित पाई गयी। सिविल सर्जन ने कहा कि अनुपस्थित महिला चिकित्सक को स्पष्टीकरण पूछा जाएगा। साथ ही उनके वेतन पर भी रोक लगाने का आदेश दिया है।


उन्होंने कहा कि काम में लापरवाही करनेवाले वाले स्वास्थ्य कर्मियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने चिकित्सकों एवं कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि ईमानदारी के साथ रोस्टर के अनुसार ड्यूटी करना सुनिश्चित करें। 

आपको बता दें कि लगातार सदर अस्पताल की कुव्यवस्था सामने आ रही थी। इसके बाद सिविल सर्जन ने सदर अस्पताल का निरीक्षण किया और चिकित्सकों एवं कर्मियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया है। नवादा सदर अस्पताल की गंदगी देखकर सिविल सर्जन ने स्वास्थ्य कर्मी को भी जमकर फटकार लगाई है। एक महीना के अंदर सदर अस्पताल की व्यवस्था को बदलने की आदेश भी दिया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि अगर कोई भी लापरवाही करेंगे तो उनके ऊपर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

वही सदर अस्पताल से एक राहत देने वाली खबर सामने आई है। सिविल सर्जन डॉ निर्मला कुमारी ने बताया कि सदर अस्पताल के प्रसव वार्ड में प्रतिदिन अल्ट्रासाउंड किया जाएगा। इसके लिए तीन डॉक्टरों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News