नवादा में 8 वीं तक की कक्षाएं 4 जनवरी तक बंद, छपरा में भी 5 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

नवादा में 8 वीं तक की कक्षाएं 4 जनवरी तक बंद, छपरा में भी 5 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

NAWADA : नवादा में भीषण ठंड को देखते हुए फिर से जिला अधिकारी के आदेश के बाद स्कूल बंद करने का आदेश दिया गया है। बता दें कि शिक्षा पदाधिकारी के अनुसार 4 जनवरी तक सभी स्कूल को बंद रखने का आदेश जारी है। नवादा में काफी ठंड को देखते हुए जिला अधिकारी उदिता सिंह के आदेश पर यह आदेश जारी किया गया है। 

आपको बता दें कि 1 जनवरी तक स्कूल बंद करने का आदेश जारी था। लेकिन  1 जनवरी को भी नवादा में काफी ठंड पड़ रहा है। इसी को देखते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी ने नया आदेश जारी कर दिया है। आदेश में साफ लिखा है कि 1 से 8 वर्ग के सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालय के प्रधानाध्यापक को सूचित किया जाता है कि 4 जनवरी तक ठंड को देखते हुए विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति स्थगित रहेगा। वही विद्यालय में शिक्षकों की उपस्थिति निर्धारित समय से ही अनुसार जारी रहेगा। बता देते कि यह आदेश शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा सभी प्रधानाध्यापक को दिया गया है। सभी स्कूल खुलेंगे लेकिन शिक्षक स्कूल में जाएंगे और बच्चे को स्कूल नहीं आना है। 

बता दें कि नवादा में सुबह से ही कोहरा पूरी तरह रहता है। शाम होते ही काफी ठंड बढ़ जाता है। इसी को देखते हुए या आदेश जारी किया गया है। वहीं शिक्षकों ने कहा कि जब बच्चे ही नहीं आएंगे तो हम लोगों को क्यों जाना पड़ेगा। लेकिन फिर भी जो आदेश है। उस आदेश का पालन तो हम लोगों को करना पड़ेगा ही। वहीं शिक्षकों का मांग था कि यह आदेश हम लोगों के लिए भी जारी करना चाहिए।

वहीँ कड़ाके की ठंड एवं शीतलहर के प्रभाव को देखते हुए जिला पदाधिकारी सारण राजेश मीणा ने जिला के सभी निजी एवं सरकारी विद्यालयों के वर्ग 8:00 तक के बच्चों के लिए शैक्षणिक गतिविधि को 5 जनवरी तक बंद रखने का आदेश निर्गत कर दिया है। कक्षा 8 से ऊपर की शैक्षणिक गतिविधि 9:00 बजे प्रातः काल से 4:00 अपराह्न तक ही संचालित की जा सकेगी।

नवादा से अमन सिन्हा और छपरा से संजय भारद्वाज की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News