बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर निकाली गई स्वच्छता रैली, मोकामा में CRPF जवानों ने किया श्रमदान

गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर निकाली गई स्वच्छता रैली, मोकामा में CRPF जवानों ने किया श्रमदान

पटना. गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर रविवार को मोकामा में स्वच्छता अभियान चलाया गया. स्वच्छता मिशन के तहत 'स्वच्छ मोकामा, सुंदर मोकामा' स्लोगन के साथ निकाली गई स्वच्छता रैली में बड़ी संख्या में लोगों ने जनभागीदारी सुनिश्चित की. तपस्वी स्थान गंगा घाट से शुरू हुई स्वच्छता रैली शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरी. इस दौरान लोगों को स्वच्छता अपनाने और अपने आसपास के इलाके को साफ रखने के अपील की गई. साथ ही सड़क पर झाड़ू लगाकर लोगों ने स्वच्छता रैली में श्रमदान किया. 

नगर परिषद मोकामा की पहल पर आयोजित इस स्वच्छता रैली में बड़ी संख्या में सीआरपीएफ के जवान भी शामिल हुए. सीआरपीएफ मोकामा घाट के जवानों ने न सिर्फ रैली में भाग लिया बल्कि लोगों से स्वच्छता को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने की अपील की. वहीं नगर परिषद की ओर से आम शहरवासियों से हर दिन स्वच्छता में अपनी महत्ती भूमिका अदा करने का संदेश दिया गया. इस दौरान नगर परिषद के मुख्य पार्षद निलेश कुमार, उप मुख्य पार्षद नीतू देवी, कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार आदि मौजूद रहे. 

पीएम मोदी के आह्वान पर पूरे देश में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है. इसे लेकर जहाँ बिहार सहित देश भर में रविवार को लोगों ने श्रमदान दिया. खुद पीएम मोदी का भी एक वीडियो सामने आया है जिसमें वे श्रमदान करते दिख रहे है. पीएम मोदी ने लोगों से स्वच्छता अपनाकर देश को स्वच्छ रखने की अपील की है. इसे लेकर ही नगर परिषद मोकामा की ओर से यह अभियान चलाया गया.


Suggested News