बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्कूलों के प्रधानाध्यापकों के साथ सीएम हेमंत ने की बैठक, बच्चों की पढ़ाई समेत अन्य मुद्दों पर हुई चर्चा

स्कूलों के प्रधानाध्यापकों के साथ सीएम हेमंत ने की बैठक, बच्चों की पढ़ाई समेत अन्य मुद्दों पर हुई चर्चा

Ranchi  : मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से आज झारखण्ड में अवस्थित आई.सी.एस.ई (बोर्ड) स्कूल के प्रधानाध्यापकों ने मुलाकात की। इस दौरान स्कूलों के प्रधानाध्यपकों ने सीएम को कोरोना संक्रमण काल में विद्यार्थियों को दी जा रही ऑनलाइन शिक्षा व्यवस्था से अवगत कराया। 

प्रधानाध्पकों ने सीएम से कहा कि स्कूल प्रबंधन द्वारा बच्चों को ऑनलाइन क्लास कराया जा रहा ताकि उनका कोर्स पूरा हो सके। वहीं स्कूल प्रबंधन ने कहा कि उनके दैनिक खर्च में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। शिक्षक व  कर्मियों का वेतन, बस का किराया व अन्य खर्च का वहन प्रबंधन कर रहा है। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा जून माह में फीस से संबंधित दिशा निर्देश जारी किया गया था, जिसका स्कूल प्रबंधन पालन कर रहा है। 

स्कूल प्रबंध ने कहा कि विद्यार्थियों से फीस प्राप्त नहीं होने के कारण स्कूल संचालन में अब परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रबंधन ने सीएम से आग्रह किया कि एक संशोधित दिशा-निर्देश जारी किया जाए, ताकि ऑर्थिक संकट से गुजर रहे स्कूल प्रबंधन को कुछ मदद मिल सके। जिसपर मुख्यमंत्री ने कहा सरकार इस दिशा में पहल करेगी। 

इस मौके पर प्रोविंसल अजित खेस, सेंट फ्रांसिस स्कूल के प्रधानाचार्य फादर मनोज, सेंट एंथोनी के प्रधानाचार्य क्रिस्टोफर, सेंट थॉमस के प्रधानाचार्य रेभ शिबू, विशप वेस्टकॉट की प्रधानाचार्य मिस जेकब एवं सेंट ज़ेवियर स्कूल के प्रधानाचार्य फादर संजय केरकेट्टा उपस्थित थे।

रांची से मो. मोईजुद्दीन की रिपोर्ट

Suggested News