पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर मुख्यमंत्री ने जताई संवेदना, कहा देश को हुई अपूर्णीय क्षति

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर मुख्यमंत्री ने जताई संवेदना, कहा देश को हुई अपूर्णीय क्षति

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर दुःख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा की प्रणब मुखर्जी प्रख्यात राजनेता, कुशल प्रशासक, प्रखर वक्ता और राजनीति में अजातशत्रु थे. जिन्हें पक्ष और विपक्ष समान रूप से सम्मान देते थे. उन्होंने कहा की भारतीय राजनीति में उन्होंने शुचिता और नैतिक मूल्यों की लम्बी लकीर खींची है. 

भारत के 13 वें राष्ट्रपति के रूप में उन्होंने 2012 से 2017 तक देश की सेवा की. 2018 में उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया. वहीँ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने भी भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन से गहरा दुःख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने कहा यह सम्पूर्ण राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति है. उनका पूरा जीवन राष्ट्र की सेवा को समर्पित था. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें. दुःख की इस घडी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों के प्रति है. 

स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता जी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त किया हैं. अपने शोक संदेश में उन्होंने कहा है कि प्रणब मुखर्जी से उनके आत्मीय संबंध थे, एक अभिभावक के रूप में उनका हमेशा सानिध्य प्राप्त हुआ था. 

बन्ना गुप्ता ने कहा कि देश ने आज एक रत्न खो दिया है, अपने कुशल राजनीतिक विचारधारा, प्रभावशाली व्यक्तित्व, व्यवहारिक ज्ञान और स्पष्टवादिता स्वभाव के कारण वे पक्ष विपक्ष में लोकप्रिय थे. 

पटना से विवेकानंद और रांची से मोइजुद्दीन की रिपोर्ट



Find Us on Facebook

Trending News