बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश का 'स्टीमर' से तौबा ! सड़क मार्ग से ही छठ घाटों का किया निरीक्षण, पिछली दफे स्टीमर दुर्घटना में 'पेट' में लगी चोट को दिखाया

CM नीतीश का 'स्टीमर' से तौबा ! सड़क मार्ग से ही छठ घाटों का किया निरीक्षण, पिछली दफे स्टीमर दुर्घटना में 'पेट' में लगी चोट को दिखाया

PATNA:  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्टीमर से तौबा कर लिया है। वे गंगा नदी में स्टीमर से छठ घाटों की निरीक्षण के बजाय गाड़ी से ही छठ घाटों की तैयारी का जायजा लेने निकले। स्टीमर से तौबा करने पीछे 15 तारीख की घटना है,जब गंगा नदी में जेपी सेतु के पाए से स्टीमर टकरा गया था. उसमें सीएम चोटिल हो गये थे। यही वजह है कि नीतीश कुमार ने इस बार अपना निर्णय बदल लिया और गाड़ी से ही छठ घाटों का निरीक्षण किया। अब तक सीएम गंगा नदी में स्टीमर पर सवार होकर दीघा घाट से गायघाट तक के छठ घाटों की तैयारी का जायजा लेते थे। 

कुर्ता उठाकर पेट पर लगे घाव को दिखाने लगे नीतीश कुमार

गंगा घाटों का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमने अधिकारियों से कहा है कि कहां-कहां छठ घाट अच्छा है उसको बता दीजिए कि कहां पर वाला ठीक है, ताकि लोग वही आएंगे. इसके बाद नीतीश कुमार पिछली दफे की घटना को याद कर लिया और कहा,''क्या करें उस पर गए तो देखने, देखिए क्या फिर हो गया. इसके बाद सीएम नीतीश अपना कुर्ता उठाने लगे. उनकी गाड़ी पर बैठे मंत्री हंसने लगे तो सीएम ने कहा कि छोड़िए ना भाई,चोट लगा हुआ है.इसीलिए तो आगे नहीं बैठ रहे हैं. बेल्ट नहीं लगा सकते हैं .नीतीश कुमार ने कहा कि हम तो काम करते रहते हैं, लेकिन अब हमको सड़क मार्ग से जाना पड़ रहा है .स्ट्रीमर से नहीं जा पा रहे हैं. उस दिन टक्कर काट दिया. 2006 से ही घूम रहे हैं, पहली दफा ऐसा हुआ. इसलिए सड़क मार्ग से हमने चलने का फैसला लिया. पेट में अब घाव नहीं है, लेकिन पैर वाला अभी भी घाव है. सचेत रहना है, हम काम तो करते ही रहते हैं.

15 अक्टूबर को जेपी सेतु के पिलर से टकराया था स्टीमर 

दरअसल, 15 अक्टूबर को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उस समय बाल-बाल बच गए थे, जब वे अपने सहयोगी मंत्री और अन्य पदाधिकारियों के साथ छठ घाट का निरीक्षण कर रहे थे। सीएम की बोट जेपी सेतु के एक पिलर से टकरा गई। पिलर से टकराने से स्टीमर को भी क्षति पहुंची। स्टीमर में सवार सभी लोग अचानक हिल गये। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पेट में चोट लगी थी। वहीं उनके साथ मौजूद कई पदाधिकारी भी चोटिल हुए थे। पिलर से टकराने के बाद स्टीमर में खराबी आ गई थी. इसके बाद साथ चल रहे दूसरे स्टीमर से नीतीश कुमार और उनके साथ चल रहे अन्य लोग सवाल हुए थे।  

Suggested News