बिहार में वज्रपात से 5 लोगों की मौत पर सीएम नीतीश ने जताई संवेदना, 4-4 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने का दिया निर्देश

बिहार में वज्रपात से 5 लोगों की मौत पर सीएम नीतीश ने जताई संवेदना, 4-4 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने का दिया निर्देश

PATNA : छपरा के गौरा ओपी थाना क्षेत्र के महम्मदपुर गांव में शनिवार को झमाझम बारिश के बीच तीन लोग आसमानी बिजली की जद में आ गए। हादसे में एक ही गांव के तीन लोगो की चपेट में आने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। स्थानीय ग्रामीणों ने आनन फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नगरा में भर्ती कराया। जहाँ चिकित्सक डॉक्टर सौरभ राज ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। 

हादसा में महम्मदपुर गांव निवासी 60 वर्षीय धूमन यादव,50 वर्षीय उमेश प्रसाद मिश्रा ,40 वर्षीय राजेश साह शामिल है। तीनो एक ही गांव के बताए जाते है।आपको बता दे की स्थानिय लोगो ने बताया कि सभी पीपल के पेड़ के पास बैठे थे। अचानक आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई है। वहीँ अन्य दो लोगों की और मौत हो गयी है। वज्रपात से सारण जिले में 05 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मर्माहत हैं और उन्होंने प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने निर्देश दिये हैं।

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें। 

Find Us on Facebook

Trending News