शहाबुद्दीन के निधन पर CM नीतीश ने जताया शोक,कहा- वे लंबे समय तक सिवान के विधायक और सांसद रहे हैं

शहाबुद्दीन के निधन पर CM नीतीश ने जताया शोक,कहा- वे लंबे समय तक सिवान के विधायक और सांसद रहे हैं

PATNA : सिवान के पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन की मौत पर सस्पेंस सुबह से ही कायम था। तिहाड़ जेल प्रशासन की तरफ पूर्व सांसद की मौत की खबर से इनकार किया गया था इसके बाद सस्पेंस और बढ़ गया। पहले  जेल प्रशासन ने उनकी मौत को अफवाह करार दिया था। लेकिन अब जेल प्रशासन ने शहाबुद्दीन की मौत की पुष्टि कर दी है।तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा कि पूर्व सांसद शहाबुद्दीन जो कोरोना संक्रमित थे इलाज के दौरान DDU अस्पताल में आज सुबह मौत हो गई । सिवान के बहुचर्चित तेजाब कांड में उम्र कैद की सजा काट रहे मो. शहाबुद्दीन को 15 फरवरी 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें सीवान जेल से तिहाड़ लाने का आदेश दिया था। तब से वे तिहाड़ में ही बंद थे। शहाबुद्दीन के निधन के बाद  राजनीतिक दल के नेताओं की तरफ से शोक व्यक्त किया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी बाहुबली और सजायाफ्ता पूर्व सांसद के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

सीएम नीतीश ने जताया शोक

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन के कोरोना संक्रमण से निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि वे लंबे समय तक सिवान के विधायक और सांसद रहे हैं. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति तथा परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

जेल प्रशासन ने की पुष्टि

 इससे पहले सुबह सुबह मो. शहाबुद्दीन की मौत की खबर ने बिहार से लेकर नई दिल्ली तक भूचाल ला दिया था। देश की तमाम मीडिया संस्थानों सहित राजद की तरफ से उनकी मौत की पुष्टि की गई थी। तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा है कि मो. शहाबुद्दीन को कोरोना संक्रमण की वजह से 20 अप्रैल को DDU अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान आज उनकी मौत हो गई। RJD प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन अब हमलोगों के बीच नहीं रहे। कोरोना संक्रमण की वजह से उनकी मौत हो गई। यह RJD परिवार के दुखद खबर है। पूरा RJD परिवार मर्माहत है। मो.शहाबुद्दीन अपने क्षेत्र में काफी लोकप्रिय थे। वे हमेशा जनता के लिए काफी काम करते थे। सिर्फ अपने क्षेत्र में ही नहीं हर जगह उनको चाहने वाले कई लोग थे। 

2020 में पिता का हुआ था निधन

बता दें, पिछले साल सितंबर में मो. शहाबुद्दीन के पिता शेख मोहमद हसीबुल्लाह की नब्बे साल की उम्र में निधन हो गया था। उस समय भी शहाबुद्दीन तिहाड़ जेल में सजा काट रहे थे। तब पूर्व सांसद को पैरोल की मंजूरी नहीं मिल पाई थी। हत्या मामले में तिहाड़ जेल में आजावीन कारावास की सजा काट रहे पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के खिलाफ तीस से अधिक केस दर्ज हैं. शहाबुद्दीन का जन्म 10 मई 1967 को सीवान जिले के प्रतापपुर में हुआ था. उन्होंने अपनी शिक्षा दीक्षा बिहार से ही पूरी की थी. राजनीति में एमए और पीएचडी करने वाले शहाबुद्दीन ने हिना शहाब से शादी की थी. उनका एक बेटा और दो बेटी हैं.


 

Find Us on Facebook

Trending News