बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक्शन में सीएम नीतीश ! पूर्णिया रवाना हुए मुख्यमंत्री, लोकसभा चुनाव में पप्पू यादव से जदयू को मिली थी करारी हार

एक्शन में सीएम नीतीश ! पूर्णिया रवाना हुए मुख्यमंत्री, लोकसभा चुनाव में पप्पू यादव से जदयू को मिली थी करारी हार

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में विकास योजनाओं की समीक्षा को लेकर फुल एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं. खासकर विधानसभा चुनाव के एक साल पहले से ही   सीएम नीतीश पूरी तरह एक्शन में हैं और राज्य के अलग अगल जिलो में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेने खुद पहुंच रहे हैं. इसी क्रम में नीतीश कुमार शनिवार को पूर्णिया रवाना हुए. पूर्णिया में वह विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे. पूर्णिया में लोकसभा चुनाव के दौरान भी जदयू की करारी हार हुई थी. जदयू के संतोष कुशवाहा को निर्दलीय पप्पू यादव से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में अब सीएम नीतीश का पूर्णिया दौरा बेहद खास माना जा रहा है. 

अपने पूर्णिया दौरे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सबसे पहले पूर्णिया एयरपोर्ट पर एयरपोर्ट के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे और अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. उसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कान्हा कोठी जाएंगे जहां पूर्व मुख्यमंत्री भोला पासवान शास्त्री की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे. उसके बाद वहां होने वाले विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे. मुख्यमंत्री पूर्णिया में लगाए गए फेमस प्रोडक्ट के स्टॉल का भी निरीक्षण करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के अंतर्गत लाभुक ऋण वितरण भी करेंगे.

वहीं पूर्णिया में जदयू को निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव से हार का सामना करना पड़ा. इतना ही नहीं विधानसभा उपचुनाव में पूर्णिया के रुपौली में भी जदयू प्रत्याशी को निर्दलीय शंकर सिंह से हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में सीएम नीतीश का पूर्णिया में जदयू के कमजोर होते जनाधार को मजबूत करने की रणनीती के तहत भी उनका यह दौरा माना जा रह है. खासकर पूर्णिया में लंबित योजनाओं को जल्द पूरा कराने को लेकर सीएम नीतीश जिले को बड़ी सौगात दे सकते हैं. 

सीएम नीतीश विधानसभा चुनाव से पहले विकास कार्यों को लेकर लगातार एक्शन में है और लगातार हर जिले में जाकर विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं. उन्होंने दो दिन पहले ही मुजफ्फरपुर का दौरा किया था और वहां की विकास योजनाओं की समीक्षा की थी. इसके पहले भी सीएम नीतीश कई अन्य जिलों में जा चुके हैं. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार का जिलों के दौरे के पीछे मुख्य कारण अगले वर्ष होने वाला विधानसभा चुनाव है. विधानसभा चुनाव के पहले सभी जिलों में राज्य सरकार और केंद्र संचालित योजनाओं की समीक्षा खुद सीएम नीतीश कर रहे हैं. 

रंजन की रिपोर्ट


Editor's Picks