सीएम नीतीश ने नवनिर्मित पटना साहिब भवन का किया उद्घाटन, 15 करोड़ रूपये की आई है लागत

सीएम नीतीश ने नवनिर्मित पटना साहिब भवन का किया उद्घाटन, 15 करोड़ रूपये की आई है लागत

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज गुरुद्वारा, गुरू के बाग स्थित परिसर में गुरुगोविंद सिंह के 355 वे प्रकाश पर्व के मौके पर यात्रियों के ठहरने के लिए 15 करोड़ लागत से बनाये गए पटना साहिब भवन का उद्घाटन किया। वही बिहार सरकार द्वारा 60 करोड़ की लागत से बनाये गए बहुदेशीय प्रकाश पुंज भवन का भी निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने भवन के उद्घाटन के बाद यहां की सुरक्षा व्यवस्था पर प्रशासनिक पदाधिकारियों से बातचीत की। साथ ही अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि यहां के व्यवस्थापकों से विमर्श कर लें और जो भी आवश्यकता हो इनकी मदद करें।

इस अवसर पर राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम सूरत कुमार, पूर्व मंत्री - सह - विधायक नंद किशोर यादव, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, पुलिस महानिदेशक एस०के० सिंघल, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, सचिव सूचना एवं जन सम्पर्क अनुपम कुमार, भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, जिलाधिकारी पटना चन्द्रशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

बताते चलें की गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और बिहार सरकार की टीम के अथक प्रयास से 2017 में पटना साहिब विश्व मानचित्र पर दमका था। तब गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज का 350 वां प्रकाश पर्व बड़े धूमधाम से मनाया गया था। जिसमें देश विदेश से आये श्रद्धालु शामिल हुए थे। कोरोना काल की चुनौतियों का कुशलता पूर्वक मुकाबला करते हुए एक बार फिर दशमेश गुरु का 355वां प्रकाशपर्व उसी सेवा, सुविधा, जोश और धार्मिक जज्बे के साथ मनाने की तैयारी शबाब पर है। सात, आठ और नौ जनवरी 2022 को आयोजित होने वाले इस जन्मोत्सव में देश-विदेश से पटना साहिब आने वाले सिख श्रद्धालुओं को प्रबंधक कमेटी और राज्य सरकार एक बार फिर जी आया नूं कह कर स्वागत करने को तैयार है।

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News