पब्लिक से खौफ में नीतीश ! CM की यात्रा में 'किसान-नौजवान-शिक्षक-बेरोजोगारों' के हंगामे का सता रहा डर, निबटने की पूरी प्लानिंग तैयार

पब्लिक से खौफ में नीतीश ! CM की यात्रा में 'किसान-नौजवान-शिक्षक-बेरोजोगारों' के हंगामे का सता रहा डर, निबटने की पूरी प्लानिंग तैयार

PATNA:  बिहार के नौजवानों-बेरोजगारों-किसानों-शिक्षकों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खौफ में हैं। खौफ इतना कि इन सभी पर निगाह रखने के आदेश दिए गए हैं. सरकार को लग रहा कि कि ये लोग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समाधान यात्रा में खलल डाल सकते हैं। लिहाजा निबटने की पूरी प्लानिंग तैयार की गई है। आज शाम 4.30 बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हेलिकॉप्टर से वाल्मीकि नगर पहुंचने वाले हैं. वहां जाकर आज ही इको टूरिज्म का निरीक्षण करेंगे।

छाता-बुके से भी सीएम नीतीश को खतरा

पश्चिम चंपारण जिला से नीतीश कुमार अपनी समाधान यात्रा शुरू करने जा रहे हैं. लिहाजा सबकी निगाहें इसी जिले पर है। पश्चिम चंपारण जिला प्रशासन को यह भय है कि सीएम नीतीश कुमार की यात्रा में हंगामा हो सकता है। एसपी-डीएम के संयुक्त आदेश में कहा गया है कि विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यम से शिक्षक, कृषक, विद्यार्थी, बेरोजगार एवं अन्य संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन करने की बात सामने आ रही है. सभी अनुमंडल पदाधिकारी. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी इस आलोक में सूचना संकलन कर कार्रवाई सुनिश्चित करें. ऑर्डर में यह भी कहा गया है कि मुख्यमंत्री के बगहा, बेतिया निरीक्षण स्थल पर सादे लिबास में जवानों की प्रतिनियुक्ति करना है। सभी को यह निर्देश है कि भीड़ में असामान्य गतिविधि वाले पुरुष एवं महिलाओं पर विशेष ध्यान रखें. कार्यक्रम स्थल पर स्थानीय मुद्दों को लेकर तख्ती, नारेबाजी, प्रदर्शन कर कार्यक्रम में बाधा उत्पन्न करने वालों से निपटने के लिए प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी आवश्यक कार्यवाही करेंगे. मुख्यमंत्री का मीटिंग स्थल समाहरणालय आने जाने वाले सभी व्यक्तियों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश हैं. विधिवत तलाशी लेने को कहा गया है. साथ ही यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थान पर किसी भी व्यक्ति को झोला, अटैची, पैकेट्स, छड़ी, छाता, बुके, चाकू, बैनर, लाठी नहीं लाना है .

अफसर योजना को पहले चकाचक करेंगे, पीछे से सीएम नीतीश निरीक्षण करेंगे  

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज शाम 4:30 बजे वाल्मीकि नगर हवाई अड्डा स्थित हेलीपैड पर उतरेंगे. इसके बाद अतिथिगृह जाएंगे .फिर आज शाम 5 बजे वाल्मीकि नगर में ईको टूरिज्म का निरीक्षण करेंगे। अगले दिन यानी 5 तारीख की सुबह 9:30 बजे बगहा प्रखंड-2 के अंतर्गत सोहरिया पंचायत के दरूआबारी ग्राम जाएंगे. वहां थरूहट  विकास अभिकरण के तहत वर्क शेड का शिलान्यास करेंगे, सतत जीविकोपार्जन योजना के अंतर्गत कीट का वितरण करेंगे.इसके बाद मुख्यमंत्री सोलर स्ट्रीट लाइट योजना, नल जल योजना का निरीक्षण करेंगे. जल जीवन हरियाली योजना के अंतर्गत पोखरा के सौंदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद 11:00 बगहा नगर परिषद के पारस नगर कटाव स्थल का निरीक्षण करेंगे. दोपहर 1:00 बजे जिला अतिथि गृह बेतिया पहुंचेंगे एवं लंच करेंगे. 2 बजे जिला अतिथि गृह बेतिया से समाहरणालय सभागार के लिए प्रस्थान करेंगे. इसके बाद वहां पर जीविका दीदी के साथ बैठक करेंगे फिर जिले की समीक्षा बैठक में शामिल होंगे.

Find Us on Facebook

Trending News