बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश ने खगड़ियावासियों को दी सौगात, 15 करोड़ की लागत से बनी गोगरी अनुमंडलीय अस्पताल का किया उद्घाटन

सीएम नीतीश ने खगड़ियावासियों को दी सौगात, 15 करोड़ की लागत से बनी गोगरी अनुमंडलीय अस्पताल का किया उद्घाटन

KHAGARIA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज खगड़िया जिलेवासियों को बड़ी सौगात दी हैं। खगड़िया आकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने आज संयुक्त रूप से गोगरी अनुमंडलीय अस्पताल का उद्दघाटन किया। उद्दघाटन के साथ ही 100 बेड वाले अस्पताल में आज से स्वास्थ्य सेवा बहाल हो गई है। मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम ने कुछ समय अस्पताल का निरीक्षण किए और फिर पटना के लिए रवाना हो गए। हालांकि इस दौरान सीएम और डिप्टी सीएम ने किसी जनसभा या प्रेस को संबोधित नहीं किया।

आपको बता दें कि गोगरी अनुमंडलीय अस्पताल भवन का निर्माण 15 करोड़ की लागत से हुई है। जिसमें आधुनिक मेडिकल उपकरण के साथ बेहतर उपचार की व्यवस्था की गई है। इस अस्पताल की व्यवस्था होने से गोगरी अनुमंडल के बेलदौर, परबत्ता और गोगरी प्रखंड के लाखों आबादी को स्वास्थ्य सुविधा पाने में सुविधा होगी।

वहीँ गोगरी में नवनिर्मित अस्पताल के उद्घाटन के बाद परबत्ता विधानसभा क्षेत्र के जदयू विधायक डॉ संजीव कुमार ने कहा की इससे लोगों को काफी सहुलियत होगी। इस अत्याधुनिक रूप से सुसज्जित अस्पताल से सभी का इलाज संभव हो पाएगा। गरीब मरीजों के लिए यह अस्पताल मील का पत्थर साबित होगा। इस दौरान परबत्ता विधायक डॉ संजीव कुमार ने मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री को अंगवस्त्र और बुके देकर सम्मानित किए। वहीँ विधायक डॉ संजीव कुमार ने कहा कि  इस हॉस्पिटल में हर सुविधा उपलब्ध होगा। कुछ विशेषज्ञ डॉक्टर, लेब टेक्नीशियन की  कमी की मांग को विधायक ने मुख्यमंत्री के समक्ष रखा और तुरंत मुख्यमंत्री ने विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत को समस्या दूर करने को कहा।

डॉ संजीव कुमार ने कहा कि अस्पताल के अधिकतर बेड को पाइप लाइन से जोड़ डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, नर्स एवं फार्मासिस्ट की समुचित तैनाती की जाएगी। ओपीडी के साथ हर सुविधा उपलब्ध रहेगी। इस मॉडल अस्पताल में तमाम तरह की अत्याधुनिक तकनीक सुविधा मरीज को मिलेगी। अब एक छत के नीचे सारी चिकित्सा संबंधी सुविधा मिलेगी। इस अस्पताल में ऑपरेशन थिएटर, आईसीयू वार्ड, ओटी लॉबी, रजिस्ट्रेशन एंड रिकॉर्ड, चेंजिंग रूम डॉक्टर मेल या फीमेल, चेंजिंग रूम नर्स स्टाफ, एनेस्थीसिया रूम, डॉक्टर ड्यूटी रूम नर्स ड्यूटी रूम, फीमेल इमरजेंसी वार्ड , डॉक्टर रूम, एक्स-रे, चार बेड का क्रिटिकल वार्ड अल्ट्रासाउंड रूम, पैथोलॉजी, अस्पताल स्टाफ रूम, नर्स स्टेशन और ड्यूटी रूम, डॉक्टर ड्यूटी रूम, अस्पताल स्टाफ रूम, 12 बेड जनरल वार्ड थर्ड फ्लोर-योग एंड नेचुरोपैथी प्रैक्टिकल रूम, लेबर रूम, सहित अन्य वार्ड बनाए गए हैं। 

खगड़िया से अनिश की रिपोर्ट

Suggested News