CM नीतीश का एक बार फिर से छलका दर्द, कहा-पूरे देश में छपी थी वो तस्वीर...

PATNA: बिहार बोर्ड की परीक्षा में नकल की तस्वीरें वायरल होने के बाद बिहार की शिक्षा प्रणाली को लेकर सवाल उठने लगे थे. दुनिया भर में बिहार की बदनामी के कुछ साल बाद एक बार फिर बिहार सीएम नीतीश कुमार का दर्द  छलका है. सीएम नीतीश ने आज पटना में कहा कि बिहार बोर्ड की परीक्षा में चोरी वाली वो तस्वीर जिसमे बहुमंजली भवन में चोरी कराने वाले लटके हुए थे. पूरे विश्व मे हर अखबार में वह तस्वीर छपी थी,पूरी दुनिया में बिहार का बहुत हीं खराब मैसेज गया था.

सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार की बदनामी के बाद सरकार ने उसी दिन सोच लिया था कि इसे रोकने के लिए पूरे सिस्टम को बेहतर बनाया जायेगा.  सीएम ने कहा कि अब सभी प्रमंडलों में 5-5 हजार छात्रों की क्षमता का परीक्षा केंद्र बनाया गया है. जहां एक बार में हज़ारों छात्र परीक्षा देंगे.

पटना के अधिवेशन भवन में बिहार बोर्ड की विभिन्न योजनाओं के उदघाटन के बाद मुख्यमंत्री संबोधित कर रहे थे। सीएम नीतीश ने कार्यक्रम में  बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर की तारीफ़ करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में काफी काम हुआ है आगे भी होगा. सीएम ने आगे कहा कि परीक्षा और रिजल्ट में कोई गड़बड़ी न हो इस पर काम किया जा रहा है.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने आज BSEB की 7 योजनाओं का उद्घाटन और शुभारम्भ किया है. अधिवेधन भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 9 प्रमंडलों मर 163 करोड़ की लागत से परीक्षा भवनों सह क्षेत्रीय कार्यालय का उद्धघाटन किया. इसके अलावे करीब 8 करोड़ की लागत से नवनिर्मित डाटा सेंटर का भी उद्घाटन किया.

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News