सीएम नीतीश ने नियोजित शिक्षकों के लिए गांधी मैदान से किया बड़ा ऐलान, शिक्षक दिवस के दिन मिल सकती है खुशखबरी

सीएम नीतीश ने नियोजित शिक्षकों के लिए गांधी मैदान से किया बड़ा ऐलान, शिक्षक दिवस के दिन मिल सकती है खुशखबरी

patna : पूरा देश आज 74वां स्‍वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस मौके पर बिहार में भी मु्ख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुबह नौ बजे पटना के गांधी मैदान में तिरंगा फहराया. इसके पहले उन्‍होंने परेड की मिली-जुली टुकडि़यों की सलामी ली.

नियोजित शिक्षकों को लेकर बड़ा ऐलान
 झंडोत्‍तोलन के बाद अपने संबोधन में मुख्‍यमंत्री ने नियोजित शिक्षकों के लिए शीघ्र नई सेवा शर्त नियमावली लागू करने की भी घोषणा की.शिक्षकों को कर्मचारी भविष्य योजना के तहत लाया जाएगा.इसके लिए नियमावली बन रही है। 21 दिनों के अंदर इसकी घोषणा हो जाएगी।इंटर स्कूलों के लिए 33916 शिक्षकों का पद सृजित किया जा रहा है

सरकार के इस कदम को विधानसभा चुनाव से पहले नाराज नियोजित शिक्षकों को मनाने का कदम भी माना जा रहा है. सूत्र बताते हैं कि शिक्षक दिवस के अवसर पर पांच सितम्बर तक सरकार शिक्षकों को यह तोहफा दे सकती है.खबर के मुताबिक शिक्षकों के लिए सेवा शर्त नियमावली को अंतिम रुप दे दिया गया है .

ये भी पढ़ें-- CM नीतीश ने गांधी मैदान से किया ऐलान...रक्त प्लाज्मा डोनेट करने वालों को मिलेगा 5 हजार रू का पुरस्कार

इस दौरान सीएम नीतीश ने कहा कि वादे के अनुसार सरकार हर घर में बिजली पहुंचा चुकी है. अब आगे हर खेत त‍क सिंचाई के लिए बिजली पहुंचाने का लक्ष्‍य है. मुख्‍यमंत्री ने कहा कि उनका लक्ष्य बिहार को देश के टॉप पांच राज्यों में शामिल करना है. गांधी मैदान पहुंचने के पूर्व मुख्यमंत्री ने कारगिल चौक पर अमर जवान ज्योति पर माल्यार्पण का अमर शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की.

ये भी पढ़ें---CM नीतीश ने गांधी मैदान से भी तेजस्वी पर बोला हमला,कहा-कुछ लोगों को राज्य की कोई जानकारी नहीं सिर्फ ट्वीट करना जानते हैं

Find Us on Facebook

Trending News