घर में ही हारे CM नीतीश! ... और UP में डिम्पल यादव और हिमाचल में कांग्रेस की जीत पर मुख्यमंत्री ने दी बधाई

घर में ही हारे CM नीतीश! ... और UP में डिम्पल यादव और हिमाचल में कांग्रेस की जीत पर मुख्यमंत्री ने दी बधाई

पटना. कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में जदयू को मुंह की खानी पड़ी। बीजेपी प्रत्याशी केदार गुप्ता ने जदयू के प्रत्याशी मनोज कुशवाहा को 3249 वोटों से पराजित कर दिया। इस सीट पर चुनाव प्रचार प्रासर के लिए सीएम नीतीश भी मैदान में उतरे थे। उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी भी मौजूद थे। अब चुनाव परिणाम में महागठबंधन की सात पार्टी भी मिलकर बीजेपी को जीत का रास्ता नहीं रोक सकी। इस बीच सीएम नीतीश ने उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा उम्मीदवार डिंपल यादव की भारी जीत पर उन्हें हार्दिक बधाई दी है। साथ ही हिमाचल प्रदेश में भी कांग्रेस की जीत पर भी बधाई दी है। इस पर सीएम नीतीश विरोधियों के निशाने पर आ गये हैं।

सीएम नीतीश ने डिंपल यादव की जीत पर दी बधाई

सीएम नीतीश ने डिंपल यादव की जीत पर बधाई देते हुए ट्वीट किया, 'लोकसभा उपचुनाव में उत्तर प्रदेश के मैनपुरी संसदीय क्षेत्र से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव की भारी जीत पर उन्हें हार्दिक बधाई। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी को भी बधाई एवं शुभकामनाएं।

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत पर नीतीश की बधाई

वहीं सीएम नीतीश ने हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत पर बधाई देते हुए ट्वीट किया, 'हिमाचल प्रदेश विधानसभा आम चुनाव में बहुमत हासिल करने पर भारतीय राष्ट्रीय कॉग्रेस पार्टी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। हालांकि सीएम नीतीश ने मुजफ्फरपुर की कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव और गुजरात में बीजेपी की जीत पर किसी प्रकार की शुभकामनाएं या प्रतिक्रिया नहीं दी है।

पार्टी में आत्ममंथन की जरूरत- उपेंद्र कुशवाहा

वहीं कुढ़नी चुनाव परिणाम सामने आने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने जदयू को आत्ममंथन करने की जरूरत बताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा इस चुनाव परिणाम से जदयू को बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। उन्होंने ट्वीट किया, 'क्या हार में, क्या जीत में किंचित नहीं भयभीत मैं । कर्तव्य पथ पर जो मिला यह भी सही वो भी सही ।। कुढ़नी के परिणाम से हमें बहुत कुछ सीखने की ज़रूरत है। पहली सीख- “जनता हमारे हिसाब से नहीं बल्कि हमें जनता के हिसाब से चलना पड़ेगा।”

Find Us on Facebook

Trending News