बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सूडान से भारत लाए जा रहे यात्रियों के लिए सीएम नीतीश ने की विशेष व्यवस्था, बिहार आना हुआ आसान

सूडान से भारत लाए जा रहे यात्रियों के लिए सीएम नीतीश ने की विशेष व्यवस्था, बिहार आना हुआ आसान

पटना. सूडान से भारत लाये जा रहे लोगों में बिहार मूल के लोगों के लिए बिहार सरकार ने विशेष हेल्प डेस्क की व्यवस्था की है. बिहार सरकार ने अपने खर्च पर उन यात्रियों को दिल्ली और मुम्बई से बिहार  लाने का निर्णय लिया है. 

भारत सरकार ‘ऑपरेशन कावेरी‘ के तहत सूडान में फंसे भारतीयों काे स्वदेश वापस ला रही है। सूडान से लौटनेवाले ऐसे भारतीय नागरिक दिल्ली और मुंबई एयरपोर्ट पर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर सूडान से लौटनेवाले बिहार के निवासियों काे मुंबई एवं नई दिल्ली से पटना तक राज्य सरकार ने अपने खर्च पर लाने का निर्णय लिया है। 

सूडान से लौटनेवाले बिहार के निवासियों के लिये राज्य सरकार के निर्देश पर स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली द्वारा नई दिल्ली एयरपोर्ट पर हेल्प डेस्क की व्यवस्था की गयी है. ऐसे ही हेल्प डेस्क की व्यवस्था मुंबई एयरपाेर्ट पर भी की जा रही है. 

गौरतलब है कि सूडान में गृह युद्ध छिड़ा है. वहां बड़े पैमाने पर हिंसा हो रही है. भारत सरकार ने वहां फंसे भारतियों को सुरक्षित वापस लाने के लिए ऑपरेशन कावेरी की शुरुआत की है. इसके तहत भारतीय वायुसेना की ओर से विशेष अभियान चलाया जा रहा है. 

Suggested News