पूर्णिया सड़क हादसे से सीएम नीतीश मर्माहत, जान गंवाने वाले 9 मृतकों के परिवार को मिलेगा 4-4 लाख अनुग्रह अनुदान

पूर्णिया सड़क हादसे से सीएम नीतीश मर्माहत, जान गंवाने वाले 9 मृतकों के परिवार को मिलेगा 4-4 लाख अनुग्रह अनुदान

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्णिया जिले के कांजिया गांव के पास एक स्कॉर्पियो के तालाब में गिरने से हुयी दुर्घटना में 9 व्यक्तियों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दुर्घटना काफी दुखद है। मुख्यमंत्री ने प्रत्येक मृतक के शोक संतप्त परिवार को 4-4 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान अविलंब उपलब्ध कराने का निर्देश आपदा प्रबंधन विभाग को दिया है। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

पूर्णिया जिले में लोगों से भरी एक स्कॉर्पियो पानी से भरे गड्ढे में गिर गई है। इस हादसे में गाड़ी में सवार नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि दो लोगों किसी तरह गाड़ी से बाहर निकालने में कामयाबी मिली है। हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। फिलहाल, पुलिस और राहत व बचाव टीम मौके पर मौजूद है. शव को पोस्टमार्टम में भेजने की कवायद चल रही है। जेसीबी भी उपलब्ध ना होने के कारण जब तक स्कॉर्पियो को पानी से बाहर निकाला गया 9 लोगों की मौत हो गई इन 9 लोगों में सभी आपस में रिश्तेदार हैं।

घटना पूर्णिया जिले के बायसी अनुमंडल के अनगढ़ ओपी के कंजिया मिडिल स्कूल के पास की है। घटना के बाबत बायसी एसडीएम कुमारी तौसी ने बताया हादसे का शिकार हुए सभी लोग रिश्ता करके खपड़ा ताराबाड़ी से अपने गांव वापस किशनगंज जिला के नूनिया गांव जा रहे थे। इसी दौरान ये हादसा हुआ।

कन्जिया के मुखिया समरेंद्र घोष ने बताया कि रात करीब 2:00 से 2:30 बजे के बीच की ये घटना है।  अचानक स्कॉर्पियो गाड़ी पानी भरे गड्ढे में गिर गई. हादसा तीखा मोड़ होने और स्कॉर्पियो अनियंत्रित होने के कारण हुआ। मुखिया ने बताया कि सभी मृतक किशनगंज जिला के रहने वाले हैं। स्कॉर्पियो सवार सभी लोग अनगढ़ के रल खपड़ा ताराबाड़ी से शादी का रिश्ता तय कर अपने गांव किशनगंज जिला के नूनिया गांव जा रहे थे।। मरनेवालों में गंगा प्रसाद यादव, तांडव लाल यादव, करण लाल यादव, रामकिशन यादव, अमरचंद यादव, कालीचरण यादव, मानिक लाल शर्मा, गुलाबचंद लाल यादव मृतकों में शामिल हैं. मृतक के परिजन भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। हीं इस घटना में जो दो लोग बचे हैं उनका रो रो कर बुरा हाल है वे भी पूरी तरह से बेसुध हो चुके हैं।


Find Us on Facebook

Trending News