सीएम नीतीश का आदेश, सूबे के सभी जिलों में वक्फ बोर्ड की जमीन पर बने बिल्डिंग

सीएम नीतीश का आदेश, सूबे के सभी जिलों में वक्फ बोर्ड की जमीन पर बने बिल्डिंग

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के सभी जिलों में वक्फ बोर्ड के लिए बिल्डिंग बनाने का आदेश दिया है अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आदेश दिया कि वक्फ बोर्ड की बिल्डिंग बनाने के लिए काम जल्द से जल्द शुरू करें. इसके लिए वक्फ बोर्ड अपनी जमीन उपलब्ध कराएगा।

 सीएम ने कहा कि सभी जिलों में अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं के लिए आवासीय विद्यालय का निर्माण कार्य में तेजी लाएं। इसके लिए साइट विजिट करा लें और संवेदनशीलता के आधार पर जगह का चयन करें। मदरसों को बेहतर बनाने के लिए और मदरसों के जीर्णोद्धार के लिए भी काम किया जाएा। मुख्यमंत्री ने बहुद्देशीय अंजुमन इस्लामिया भवन का निर्माण कार्य तेजी से पूर्ण करने का आदेश दिया है।सीएम नीतीश कुमार ने छात्रावास अनुदान योजना के तहत छात्रों को छात्रवृत्ति राशि और अनाज का वितरण समय पर करने का निर्देश भी अधिकारियों को दिया. 

मुख्यमंत्री आज सीएम हाउस में अल्पसंख्यकों के लिए चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा बैठक बुलाई थी. विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने विभाग की योजनाओं एवं उस पर व्यय की वर्षवार जानकारी दी.अपर मुख्य सचिव ने बिहार में परित्यकता मुस्लिम महिलाओं को आर्थिक सुदृढ़ीकरण हेतु ₹25000 की राशि के वितरण के संबंध में भी मुख्यमं.त्री को जानकारी दी.

Find Us on Facebook

Trending News