CM नीतीश ने रघुवंश सिंह के निधन पर जताया शोक,राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

CM नीतीश ने रघुवंश सिंह के निधन पर जताया शोक,राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रख्यात समाजवादी नेता डॉक्टर रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि वे एक प्रख्यात समाजवादी नेता थे. कर्पूरी ठाकुर के मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री रहे, उन्होने चार बार वैशाली से लोकसभा का प्रतिनिधित्व किया.

बेटे सत्यप्रकाश से की बात

रघुवंश बाबू का केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री के रूप में उनका कार्यकाल अत्यंत सराहनीय रहा.वे जमीन से जुड़े राजनेता थे उनके निधन से मुझे व्यक्तिगत दुख पहुंचा है. उनके निधन से राजनीतिक सामाजिक शिक्षा तथा समाजवाद के क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. रघुवंश बाबू के निधन का समाचार मिलते हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके बेटे सत्य प्रकाश उससे फोन पर बात की और उन्हें सांत्वना दिया.

राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

मुख्यमंत्री ने दिल्ली के स्थानिक आयुक्त एवं अधिकारियों को निर्देश दिया कि परिजनों से संपर्क कर उनके पार्थिव शरीर को उनकी इच्छा के अनुरूप पटना लाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है.उनके अंतिम संस्कार के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 को दिशा निर्देश के तहत निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुरूप राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Find Us on Facebook

Trending News