बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केके पाठक के फैसले पर सीएम नीतीश ने लगाई रोक, ईद-रामनवमी की छुट्टी पर सरकार ने लगाई मुहर

केके पाठक के फैसले पर सीएम नीतीश ने लगाई रोक, ईद-रामनवमी की छुट्टी पर सरकार ने लगाई मुहर

पटना: बिहार में प्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों की पर्व पर छुट्टी को लेकर सियासत गर्माई तो  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस पर संज्ञान लेते हुए ईद पर दो दिन और रामनवमी पर एक दिन का अवकाश घोषित किया है. शिक्षा विभाग से ट्रेनिंग  ले रहे शिक्षकों को 10 और 11 अप्रैल को ईद की और 17 अप्रैल को रामनवमी की छुट्टी मिलेगी. सीएम नीतीश कुमार ने इस बाबत निर्देश दे दिए हैं.

छुट्टी को लेकर प्रेस नोट जारी

शिक्षा विभाग की ओर से सोमवार को प्रेस नोट जारी कर इसकी जानकारी दी गई. पिछले महीने होली के मौके पर छुट्टी नहीं मिलने से प्रशिक्षण  में पहुंचे शिक्षकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था.  शिक्षकों की मांग के बावजूद अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने होली पर अवकाश नहीं दिया था.  इस पर सरकार की छिछालेदर हुई. 

सीएम ने अवकाश से वंचित किए जाने को लेकर जताया असंतोष 

अब नीतीश सरकार ने ईद और रामनवमी पर छुट्टियों की घोषणा कर दी है. शिक्षकों की छुट्टियों को लेकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के कारण शिक्षकों को अवकाश से वंचित किए जाने को लेकर असंतोष जताया है.

मुख्यमंत्री के आदेश पर ईद-उल-फितर पर छुट्टी 

शिक्षा विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, बिहार सरकार ने सोमवार को स्कूल शिक्षकों के लिए ईद-उल-फितर और रामनवमी पर अवकाश की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि 10 और 11 अप्रैल को ईद-उल-फितर और 17 अप्रैल को रामनवमी का अवकाश रहेगा.


Suggested News