बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तीसरे चरण के मतदान से पहले JDU के प्रदेश कार्यालय पहुंचे सीएम नीतीश, पंचायत और बूथ अध्यक्षों के साथ करेंगे वर्चुअल बैठक

तीसरे चरण के मतदान से पहले JDU के प्रदेश कार्यालय पहुंचे सीएम नीतीश, पंचायत और बूथ अध्यक्षों के साथ करेंगे वर्चुअल बैठक

PATNA : बिहार में लोकसभा चुनाव के दो चरणों में नौ सीटों पर वोटिंग पूरी हो गई है और जो रुझान सामने आ रहे हैं, उसके बाद एनडीए के 40 सीटों पर चुनाव जीतने के लक्ष्य पीछे छूटते हुए दिखाई पड़ रहे हैं। कई जगहों पर बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं की नाराजगी की बात सामने आई है। ऐसे में तीसरे चरण के चुनाव को लेकर अब खुद नीतीश कुमार ने कमान संभाल ली है। शनिवार को वह पटना जदयू के प्रदेश कार्यालय पहुंचे हैं। जहां बताया जा रहा है  कि वह खुद पंचायत अध्यक्ष और बूथ अध्यक्षों के साथ वर्चुअल बैठक में शामिल होंगे और चुनाव की तैयारियों के बारे में जानकारी हासिल करेंगे। तीसरे चरण के मतदान से पहले सीएम नीतीश कुमार की यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

पहले दो चरणों की वोटिंग नहीं रही उत्साहजनक

बता दें कि बिहार में लोकसभा चुनाव दो चरणों में बिहार में जिन नौ सीटों पर वोटिंग हुई है। वह एनडीए के नजरिए से बेहद उत्साहजनक नहीं रहे हैं। नौ सीटों में पांच से छह सीटों पर गठबंधन को कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ा है। कई जगहों पर बूथों पर स्थिति भी अच्छी नहीं होने की बात कही जा रही है। ऐसी स्थिति आनेवाले चरणों में न हो, इसको लेकर जदयू अध्यक्ष ने बूथ स्तर पर सीधा संवाद करने का फैसला लिया है।

कई जगहों पर हो रहा  प्रत्याशी का विरोध

बिहार में कई सीटों पर एनडीए के प्रत्याशियों का विरोध हो रहा है। न सिर्फ क्षेत्र की जनता बल्कि गठबंधन में शामिल पार्टियों के नेताओं के बीच भी मतभेद की बात सामने आ रही है। जिसका असर चुनाव में पड़ने की संभावना है। ऐसे में नीतीश कुमार वर्चुअल बैठक के जरिए इन तमाम नाराजगी को दूर करने की कोशिश करेंगे।

जेपी नड्डा भी कर चुके हैं बैठक

दो दिन पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी पटना प्रदेश कार्यालय में पार्टी नेताओं के साथ अहम बैठक की थी। जिसमें बिहार में हो रही कम वोटिंग और बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने को लेकर उन्होंने जरुरी निर्देश दिए थे।

रिपोर्ट - नरोत्तम कुमार

Suggested News