बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुशील मोदी पर छलका CM नीतीश का दर्द... सुमो के लिए भाजपा के रवैये से तकलीफ में मुख्यमंत्री

सुशील मोदी पर छलका CM नीतीश का दर्द... सुमो के लिए भाजपा के रवैये से तकलीफ में मुख्यमंत्री

पटना. वर्ष 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में जब एनडीए गठबंधन को बहुमत मिला तब नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने. लेकिन, भाजपा ने तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को उप मुख्यमंत्री बनाया. इससे सीएम नीतीश को तकलीफ हुई थी. उनकी यह तकलीफ भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी के लिए थी जो वर्ष 2005 से नीतीश कुमार के साथ कई बार उप मुख्यमंत्री का पद संभाल चुके थे. सीएम नीतीश ने सुशील कुमार मोदी को लेकर उन्हें हुयी इस तकलीफ का खुलासा शनिवार को किया. 

उन्होंने कहा कि सुशील मोदी उनके खिलाफ अब अक्सर बयानबाजी करते रहते हैं. इसी बहाने सुशील मोदी सुर्खियां बटोरते हैं. लेकिन भाजपा ने उन्हें किनारे कर रखा है. नीतीश ने कहा कि यह सिलसिला तो वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव के बाद ही हो गया था. तब एनडीए को बहुमत मिला लेकिन सुशील मोदी को उप मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया. भाजपा के इस निर्णय से नीतीश कुमार को भी तकलीफ हुई थी. दरअसल, सुशील मोदी द्वारा हाल के समय में नीतीश कुमार और उनकी सरकार के खिलाफ की जाने वाली टिप्पणियों पर नीतीश ने ये बातें कहीं. 

उन्होंने कहा कि सुशील मोदी को बिहार की सियासत में पहचान भी लालू यादव और उनके (नीतीश) कारण ही मिली. वर्ष 1973 के पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में लालू यादव अध्यक्ष और सुशील मोदी महा सचिव बने थे. तब नीतीश कुमार इंजिनीयरिंग कॉलेज के छात्र थे. उन्होंने कहा कि उस चुनाव में इंजिनीयरिंग कॉलेज 500 वोटों में 450 वोट लालू और सुशील मोदी के पक्ष में आए तभी वे दोनों जीते. 

वहीं वर्ष 2005 में जब बिहार में एनडीए सरकार बनी तो नीतीश कुमार सीएम जबकि भाजपा ने सुशील मोदी को उप मुख्यमंत्री बनाया. वे 24 नवंबर 2005 से 16 जून 2013 तक बिहार के उप मुख्यमंत्री रहे. फिर से 27 जुलाई 2017 को सुशील मोदी ने उप मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण किया और 16 नवंबर 2020 तक रहे. लेकिन 2020 में भाजपा ने सुशील मोदी को बिहार की सियासत से किनारे लगा दिया . उन्हें राज्यसभा भेज दिया. नीतीश ने उसी को याद करते हुए कहा कि सुशील मोदी को उप मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने से उन्हें तकलीफ हुई थी.

Suggested News