CM नीतीश ने अफसरों को दी हिदायत, कहा- हम अपनी सड़कों के रख-रखाव में सक्षम,NH में बदलने की कोई जरूरत नहीं

CM नीतीश ने अफसरों को दी हिदायत, कहा- हम अपनी सड़कों के रख-रखाव में सक्षम,NH में बदलने की कोई जरूरत नहीं

PATNA : सीएम नीतीश ने सोमवार को ग्रामीण कार्य विभाग और पथ निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान सीएम नीतीश ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि हम अपनी सड़कों के रख रखाव में सक्षम हैं उसे अनावश्यक रुप से एनएच में बदलने की कोई जरुरत नहीं है। सीएम ने कहा कि एक पॉलिसी के तहत सड़कों को चिन्हित कर आरसीडी में लीजिए और ग्रामीण सड़कों के दोनो तरफ पेड़ लगवाइये ताकि हमारे ग्रीन कवर में बढ़ोत्तरी हो।

उन्होंने कहा कि आरसीडी और ग्रामीण कार्य विभाग दोनों मिलकर सड़कों की गुणवत्ता और बेहतर करने के लिए एक पॉलिसी डिसाइड करिए। उन्होंने कहा कि अनावश्यक रुप से स्टेट हाईवे को नेशनल हाईवे में कन्वर्ट करने की कोई आवश्यकता नहीं है उसे खुद ही मेंटेन रखिए।

सीएम नीतीश ने कहा कि नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए एक ऐसी व्यवस्था विकसित करिए और किसी व्यक्ति को जबाबदेही सौंपिए जो प्रतिमाह नियमित रुप से सड़कों की तस्वीर खींचकर विभाग को ट्रांसफर करे ताकि उसकी वर्तमान स्थिति से विभाग अवगत हो सके।

सीएम नीतीश ने कहा कि सड़क निर्माण में नई तकनीक और वेस्ट प्लास्टिक के इस्तेमाल पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है ताकि वाटर प्रूफ और टिकाउ सड़कें बन सकें।



Find Us on Facebook

Trending News