बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने पर CM नीतीश का ट्वीट,एक ही घण्टे के अंदर डिलीट किया पहला ट्वीट,फिर पीएम मोदी को दिया धन्यवाद, बढ़ने लगी नजदीकी!

जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने पर CM नीतीश का ट्वीट,एक ही घण्टे के अंदर डिलीट किया पहला ट्वीट,फिर पीएम मोदी को दिया धन्यवाद, बढ़ने लगी नजदीकी!

पटना: जननायक कर्पूरी ठाकुर की जन्मशती पर भारत रत्न देने की घोषणा केंद्र की मोदी सरकार ने जैसे हीं की इसके श्रेय लेने की होड़ सी मच गई.पटना से लेकर दिल्ली तक सियासी पारा बढ़ गया तो भारत सरकार के इस फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी को शुक्रिया अदा किया है.

कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न दिए जाने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से पहले रात 9:14 मिनट पर ट्वीट किया जिसमें लिखा था कि पूर्व मुख्यमंत्री और महान समाजवादी नेता स्व॰ कर्पूरी ठाकुर जी को देश का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ दिया जाना हार्दिक प्रसन्नता का विषय है। केंद्र सरकार का यह अच्छा निर्णय है। स्व॰ कर्पूरी ठाकुर जी को उनकी 100वीं जयंती पर दिया जाने वाला यह सर्वोच्च सम्मान दलितों, वंचितों और उपेक्षित तबकों के बीच सकारात्मक भाव पैदा करेगा। हम हमेशा से ही स्व॰ कर्पूरी ठाकुर जी को ‘भारत रत्न’ देने की मांग करते रहे हैं। वर्षों की पुरानी मांग आज पूरी हुई है। 

फिर उसे डिलीट कर रात 10:50 मिनट पर दूसरा ट्वीट किया गया जिसमें नीतीश ने  प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया है. उन्होंने देर रात 10.50 के ट्वीट में लिखा है कि पूर्व मुख्यमंत्री और महान समाजवादी नेता स्व॰ कर्पूरी ठाकुर जी को देश का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ दिया जाना हार्दिक प्रसन्नता का विषय है। केंद्र सरकार का यह अच्छा निर्णय है। स्व॰ कर्पूरी ठाकुर जी को उनकी 100वीं जयंती पर दिया जाने वाला यह सर्वोच्च सम्मान दलितों, वंचितों और उपेक्षित तबकों के बीच सकारात्मक भाव पैदा करेगा। हम हमेशा से ही स्व॰ कर्पूरी ठाकुर जी को ‘भारत रत्न’ देने की मांग करते रहे हैं। वर्षों की पुरानी मांग आज पूरी हुई है। इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को धन्यवाद। देते हुए नजर आ रहे हैं "पूर्व मुख्यमंत्री और महान समाजवादी नेता स्व. कर्पूरी ठाकुर जी को देश का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ दिया जाना हार्दिक प्रसन्नता का विषय है. केंद्र सरकार का यह अच्छा निर्णय है. स्व. कर्पूरी ठाकुर जी को उनकी 100वीं जयंती पर दिया जाने वाला यह सर्वोच्च सम्मान दलितों, वंचितों और उपेक्षित तबकों के बीच सकारात्मक भाव पैदा करेगा. हम हमेशा से ही स्व. कर्पूरी ठाकुर जी को ‘भारत रत्न’ देने की मांग करते रहे हैं. वर्षों की पुरानी मांग आज पूरी हुई है. इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को धन्यवाद." 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मन में क्या है? इस सवाल का जवाब हासिल करना टेढ़ी खीर है. वैसे यह पहली बार नहीं है कि नीतीश ने पीएम मोदी या भाजपा की प्रशंसा की हो. इससे  मोतिहारी में एक बयान देकर नीतीश ने सबको चौंका दिया था. नीतीश ने महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मंच से कहा था कि जब तक वह जिंदा हैं, तब तक भाजपा नेताओं से दोस्ती बनी रहेगी.  इसी के साथ नीतीश ने कहा था कि यूपीए सरकार में तो मेरी बात ही नहीं सुनी थी. वो तो 2014 में जब नयी सरकार बनी तो मेरी बात मानी गयी’

वहीं नीतीश ने एक्स पर कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने पर  पीएम मोदी को धन्यवाद दे कर शायद सीट शेयरिंग से पहले  महागठबंधन को संदेश देने का काम किया और अपनी ओर से भाजपा के तरफ जाने का स्पेस भी खुला रखा है. जिस तरह से तेजस्वी यादव को सीएम बनाने को लेकर दबाव और बयानवीरों का सहारा लिया जा रहा है, ये उसका जवाब भी है. वैसे भी लालू यादव राहुल गांधी को दूल्हा बना कर पटना से मुंबई तक ढोते रहे लेकिन वे  नीतीश कुमार के इंडी गठबंधन के भीतर सम्मान तक नहीं दिला पाए. ये भी सच है कि नीतीश कुमार ने जदयू का भाजपा के साथ फिर से गठबंधन की कोई बात नहीं की लेकिन अमित शाह के वापस लौटने वालों पर विचार की बात का कहीं असर तो नहीं.

Suggested News