भ्रष्टाचार पर सीएम नीतीश का पीएम मोदी पर जबर्दस्त पलटवार, भाजपा के चाल-चरित्र पर उठा दिया सवाल

भ्रष्टाचार पर सीएम नीतीश का पीएम मोदी पर जबर्दस्त पलटवार, भाजपा के चाल-चरित्र पर उठा दिया सवाल

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हमारे राज्य में कभी भी भ्रष्टाचारी को बर्दाश्त नहीं किया गया है. इसलिए भ्रष्टाचारी को कोई बचा रहा है यह संभव ही नहीं है. सीएम नीतीश ने विभिन्न राज्यों में दूसरे दलों से भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं की ओर इशारा करते हुए कहा कि वे लोग यहां-वहां से किन लोगों को अपने दल से शामिल कर रहे हैं, यह उन्हें सोचना चाहिए. 

दरअसल, केरल दौरे पर गए पीएम मोदी ने एक दिन पहले कहा था कि विपक्षी दलों पर भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए एकजुट होने का आरोप लगाया था. इसी पर पलटवार करते हुए सीएम नीतीश ने मोदी और भाजपा को घेरा है. उनसे पूछा है कि दूसरों राज्यों में भाजपा में किस छवि के लोगों को दूसरे दलों से तोड़कर जोड़ा जा रहा है यह खुद पीएम मोदी को देखना चाहिए. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी क्या बोलते हैं इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है. 

पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजली देने के बाद सीएम नीतीश ने कहा कि हमने केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में उनके साथ मिलकर काम किया. बिहार में भी लगातार काम कर रहे हैं. लेकिन मौजूदा दौर में जो लोग केंद्र में हैं वे क्या बोलते हैं इसका कोई मतलब नहीं है. 

पीएम मोदी ने केरल में बिना नीतीश कुमार का नाम लिए और नीतीश तथा तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव की मुलाकात का जिक्र किए बिना कहा था कि 'तेज विकास और युवाओं की आकांक्षाओं की राह में सबसे बड़ा रोड़ा भ्रष्टाचार का है. मैंने 15 अगस्त को कहा था कि भ्रष्टारचार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का समय आ गया है, लेकिन हम यह भी देख रहे हैं कि जैसे-जैसे भ्रष्टाचारियों पर एक्शन हो रहा है तो देश की राजनीति में नया पोलराइजेशन भी शुरू हो गया है. भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए कुछ राजनीतिक दल खुलकर सामने आ गए हैं. संगठित होने का प्रयास कर रहे हैं. देश और केरल के लोगों को इनसे लगातार सतर्क रहना है. अब नीतीश ने इसी पर पीएम मोदी को भाजपा में शामिल होने वाले कथित दागदार नेताओं की छवि की ओर इशारा किया है. 


Find Us on Facebook

Trending News