बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सासाराम- नालंदा हिंसा पर बोले सीएम नीतीश - सोची समझी साजिश के तहत बिगाड़ा गया माहौल, आरोपियों को होगी सख्त कार्रवाई

सासाराम- नालंदा हिंसा पर बोले सीएम नीतीश - सोची समझी साजिश के तहत बिगाड़ा गया माहौल, आरोपियों को होगी सख्त कार्रवाई

पटना. सासाराम और नालंदा में रामनवमी के बाद हुई हिंसा की घटनाओं में शामिल आरोपियों पर पुलिस सख्त एक्शन ले रही है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को दोनों जिलों में हुई घटनाओं पर बोलते हुए कहा कि हमें पुलिस को कहा है कि इसके पीछे कौन लोग हैं उसकी जानकारी लीजिये. उन्होंने दोनों जिलों की हिंसात्मक वारदात के पीछे साजिश होने का संकेत देते हुए कहा कि पुलिस को कहा गया है कि पता लगाएं कि कौन लोग हैं जो यह सब करा रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि सासाराम की घटना के बाद शुक्रवार शाम 6 बजे बिहारशरीफ में हिंसा की घटना का पता चला. तुरंत पुलिस के आला अधिकारियों के साथ वहां स्थिति को नियंत्रित किया गया. लेकिन ऐसी घटनाएं क्यों हुई और कौन इधर-उधर कर रहा है उसका पता लगाने के लिए पुलिस को कहा गया है. उन्होंने कहा कि राज्य में सब दिन अच्छे ढंग से चल रहा था. वर्षों से सब ठीक-ठाक चल रहा था. इस बार ऐसा क्यों हो रहा है इसे लेकर पुलिस को हमने कहा है कि सब कुछ देखिए. ऐसी घटनाओं से बहुत तकलीफ है. 

नीतीश ने कहा कि हमने पुलिस को जल्दी एक्शन लेने के लिए कहा है. यह कोई सामान्य चीज नहीं है. जरूर किसी ने इधर-उधर कुछ किया है. ऐसे लोगों का पता लगाकर पुलिस उनके खिलाफ जरुर कार्रवाई करेगी. ऐसे किसी व्यक्ति को नहीं छोड़ा जाएगा जो इन घटनाओं में शामिल रहा हो. गौरतलब है कि दोनों जिलों में हुई हिंसा की घटनाओं के बाद बड़े धारा 144 लागू है. साथ ही इंटरनेट भी बंद कर दिया है. 

वहीं पुलिस ने कहा है कि अनुसार नालंदा एवं रोहतास में दो-दो प्राथमिकी दर्ज कर असामाजिक तत्वों को चिन्हित करते हुए क्रमशः 27 एवं 18 लोगों की  गिरफ़्तारी की गयी है। बिहारशरीफ एवं सासाराम में रामनवमी का जुलूस सम्पन्न हो चुका है I दोनों जगह घटना स्थल पर पर्याप्त संख्या में बल तथा दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति जारी है। वरीय पदाधिकारी घटना स्थल पर कैम्प कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर निगरानी रखी जा रही है। साथ ही पुलिस ने आम जनता से अनुरोध किया है कि अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। शांति व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस एवं प्रशासन का सहयोग करें।


Suggested News