बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

निश्चय रथ पर सवार होकर चुनावी यात्रा पर निकले सीएम नीतीश, नालंदा में एनडीए कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़े के साथ किया स्वागत

निश्चय रथ पर सवार होकर चुनावी यात्रा पर निकले सीएम नीतीश, नालंदा में एनडीए कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़े के साथ किया स्वागत

NALANDA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद पहली बार चुनावी दौरे पर शुक्रवार को नालंदा पहुंचे। चुनाव प्रचार को लेकर नवादा जाने की क्रम में बिहार शरीफ के अंबेडकर चौराहा स्थित देवीसराय में एनडीए प्रत्याशी कौशलेंद्र कुमार के पक्ष में कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नालन्दा संसदीय क्षेत्र के 17 नंबर तालाब पर से रोड शो करते हो डॉक्टर भीमराव अंबेडकर देवीसराय चौराहा पर पहुँचे। जहाँ आम लोगों को संबोधित करना था हालांकि वे संबोधन के बिना ही कारगिल चौक चोरा बगीचा तक रोड शो करते हुए नवादा की ओर प्रस्थान कर गए।

वहीं सीएम के आगमन की सुचना मिलते ही सुबह से एनडीए के कार्यकर्ता का देवीसराय चौक के पास जुटान शुरू हो गया था। ढोल नगाड़े और हाथों में फूल माला लिए कार्यकर्ताओं ने अपने नेता नीतीश कुमार का स्वागत किया। वहीं एनडीए गठबंधन के जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहें। नीतीश कुमार निश्चय रथ पर सवार होकर देवीसराय चौक के पास पहुँचे जहां उन्होंने रथ के छत पर सवार होकर मौजूद कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया और नवादा की ओर प्रस्थान कर गए। इस दौरान उनके साथ मंत्री विजय चौधरी समेत अन्य मंत्री भी मौजूद रहें। 

मुख्यमंत्री के आगमन और चुनावी जनसभा को लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतेजाम रहें। पूरे रास्ते में जगह जगह पुलिस के जवानों को लगाया गया था। वहीं सभा स्थल पर भी भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहें। वहीं जिले के आलाधिकारी भी खुद इसकी मॉनिटरिंग करते दिखे। लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद जिले में पहली बार बड़े स्तर के नेता चुनावी प्रचार को लेकर आ रहें हैं। इसके पूर्व भाकपा माले के दीपांकर भट्टाचार्य ने इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं को एक निजी सभागार में सम्बोधित किया था। 

नालंदा में लोकसभा का चुनाव सातवें चरण यानी 1 जून को होना है। 04 जून को परिणाम सामने आएंगे। नालंदा में एनडीए प्रत्याशी के रूप में तीन बार से नालंदा के सांसद रहे कौशलेंद्र कुमार जबकि इंडिया गठबंधन की ओर से पालीगंज के विधायक संदीप सौरभ मैदान में है। दोनों ही प्रत्याशी अपने अपने स्तर से चुनावी जनसंपर्क अभियान में जुटे हुए हैं।

Suggested News