बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षा मंत्री ने बिहार को किया शर्मसार...! दो पदों का वेतन उठाने वाले 'चंद्रशेखर' को बर्खास्त करें CM नीतीश, मोदी बोले- हवाई अड्डे पर इनके सूटकेस में मिले थे 'कारतूस'

शिक्षा मंत्री ने बिहार को किया शर्मसार...! दो पदों का वेतन उठाने वाले 'चंद्रशेखर' को बर्खास्त करें CM नीतीश, मोदी बोले- हवाई अड्डे पर इनके सूटकेस में मिले थे 'कारतूस'

PATNA : बिहार सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद के दबाव में ऐसा शिक्षा मंत्री बनाया है, जो व्यक्तिगत ईमानदारी और लोकलाज को ताक पर रख कर वर्षों से शिक्षक और मंत्री , दोनों पदों का वेतन उठा रहे हैं। मोदी ने कहा कि जिस शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के कारण बिहार को बार-बार शर्मसार  होना पड़ रहा है, उन्हें अविलम्ब बर्खास्त कर उनसे अब तक के किसी एक वेतन की राशि वसूल की जानी चाहिए।


मोदी ने कहा कि डा. चंद्रशेखर औरंगाबाद के जिस कालेज में शिक्षक के नाते वेतन ले रहे हैं, वहाँ 15 साल से पढाने भी नहीं गए।  उन्होंने कहा कि यही चंद्रशेखर थे, जिनके सूटकेस से दिल्ली हवाई अड्डे पर कारतूस बरामद हुआ था। ऐसे हथियार-शौकीन  व्यक्ति को शिक्षा मंत्री बनाये रख कर नीतीश कुमार छात्रों को क्या संदेश देना चाहते हैं? क्या इससे बिहार का अपमान नहीं हो रहा है? 

मोदी ने कहा कि सार्वजनिक रूप से मुख्यमंत्री का पैर छूने वाले इसी शिक्षा मंत्री ने एक दीक्षांत समारोह में लोकप्रिय धर्मग्रंथ श्रीरामचरित मानस पर आपत्तिजनक टिप्पणी की, लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

उन्होंने कहा कि बिहार का शिक्षा मंत्री अगर भगवान बुद्ध और भगवान महावीर को न पहचान पाये, तो इससे ज्यादा दु:खद क्या होगा? मोदी ने कहा कि इस बार महावीर जयंती पर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने भगवान बुद्ध की तस्वीर पोस्ट कर जैनियों को बधाई दी। 

Suggested News