हुजूर...उद्योगपति कैसे करेंगे भरोसा? CM नीतीश 'सुरक्षा' को लेकर कारोबारियों से उठवा रहे थे हाथ, दूसरी तरफ पटना में ही ठांय-ठांय में चार की गई जान

हुजूर...उद्योगपति कैसे करेंगे भरोसा? CM नीतीश 'सुरक्षा' को लेकर कारोबारियों से उठवा रहे थे हाथ, दूसरी तरफ पटना में ही ठांय-ठांय में चार की गई जान

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक तरफ सुरक्षा को लेकर उद्योगपतियों को आश्वस्त कर रहे थे,तो दूसरी तरफ बालू के अवैध कारोबार में ठांय-ठांय हो रहा था। नीतीश कुमार जहां से उद्योगपतियों का भरोसा जीत रहे थे,उसके 30 किमी की दूरी पर चार लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी गई। आधे घंटे के भाषण में मुख्यमंत्री लॉ एंड ऑर्डर पर खूब बोले। इधर बिहटा में दो गुटों में गोली बारी हुई,जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है। 

बालू के अवैध खनन में फायरिंग 

बिहटा में अवैध बालू खनन को लेकर दो गुटों में गोलीबारी हुई है. इसमें दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चली जिसमें गोली लगने से चार लोगों की मौत हो गयी. फायरिंग की घटना अमनाबाद कटेसर इलाके में हुई है. मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों गुटों में बालू घाट पर वर्चस्व की लड़ाई को लेकर विवाद हुआ है. सिपाही गुट और फौजिया गुट के बीच फायरिंग हुई है. गौरतलब कि एक तरफ जहां बालू के खनन पर राज्य सरकार ने रोक लगा रखी है, वहीं दूसरी ओर बालू के अवैध खनन को लेकर आए दिन गोलीबारी एवं हत्या की घटना हो रही है. नीतीश सरकार बालू का अवैध कारोबार रोकने में पूरी तरह से विफल रही है। 

गोलीबारी में चार मजदूरों की मौत की पुष्टि बिहटा थाना प्रभारी एसके सिंह ने की है. इस घटना में कई लोगों के घायल होने की सूचना है. अमनाबाद बालू घाट पर बालू के अवैध खनन को लेकर दो गुटों में खूनी वर्चस्व आए दिन होती रहती है. फिलहाल घटना की सूचना मिलने के बाद आसपास के कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और शव की तलाश में जुट गई है.

बिहार इंवेस्टर्स मीट-2022

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में इथेनॉल प्लांट लगाने के लिए हम काफी दिनों से मांग कर रहे थे। अगर पहले ही इथेनॉल को लेकर परमिशन मिल जाता तो काफी व्यापार बढ़ता. लेकिन तब की सरकार ने परमिशन नहीं दिया. सीएम नीतीश ने उद्योगपतियों से कहा कि आप लोग बिहार आते हैं तो जरा जाकर देख लीजिए. किस तरीके से काम हो रहा है. सब जगह काम हो रहा है. बिहार में अब आप लोगों ने उद्योग लगाना शुरू कर दिया है. हम तो उद्योगपतियों से पूछते भी हैं, कोई समस्या है तो बताइए. हमने एसपी और डीएम को भी कहा था कि आप लोग उद्योगपति के संपर्क में रहिए. अगर कोई परेशान करे तो छोड़िएगा नहीं. हमारे अधिकारियों ने भी आप तमाम लोगों को सुरक्षा को लेकर आश्वस्त किया है. हम लोगों ने कह दिया है कि कहीं भी कोई इंडस्ट्री लगाए उनको कहीं दिक्कत नहीं होना चाहिए . 

आज कल कुछ-कुछ प्रचारित किया जा रहा 

सीएम नीतीश ने कहा कि आजकल हमको पता चला है. आजकल प्रचार हो रहा है कि इंडस्ट्री लगाने वालों को तरह-तरह का दिक्कत हो रहा है. हमने तुरंत अफसरों को से कहा कि जरा पता लगाइए. हमने डीएम एसपी से कहा है कि एक एक जगह जा कर के देख लीजिए. अगर कोई आदमी किसी इंडस्ट्री वाले को परेशान करने की कोशिश कर रहा है उसे जानिए और तुरंत कार्रवाई करिए. आज ही हमने इस संबंध में कह दिया है .अगर जहां कोई उद्योगपतियों को परेशान करेगा, तुरंत कार्रवाई होगी.

उद्योगपतियों से उठवाया हाथ 

मुख्यमंत्री ने केंद्र की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा किआजकल प्रचार प्रसार चलते रहता है .ऊपर से ही मीडिया पर कब्जा कर लिया है. बिना मतलब की बात चलते रहता है. बिना काम का ही प्रचार होते रहता है. हम तो यही कहेंगे कि हम लोग आपको किसी तरह की कठिनाई नहीं होने देंगे. आप लोगों को कोई परेशान न करे इसके लिए पुलिस-प्रशासन को कह दिया गया है. हम लोगों ने तो इंडस्ट्री के लिए पुलिस बल भी बनाया है .आपको कोई तरह की दिक्कत नहीं होगी. सारे डीएम को हम लोगों ने कह दिया है कि सभी जिला अधिकारी अपनी तरफ से पूछते रहेंगे. कोई समस्या हो तो डीएम-एसपी को बताइए, ताकि तुरंत कार्रवाई हो सके. बाकी चीज का विकास हो रहा है, अगर उद्योग बढ़ जाएगा तो और कितनी अच्छी बात होगी. आपको जो सहयोग की जरूरत होगी वो सुविधा दी जाएगी. आप जो भी विचार दीजिएगा सरकार की तरफ से सहयोग करेंगे. इसके बाद सीएम नीतीश ने उद्योगपतिय़ों से कहा कि आप सब आश्वस्त हैं न? बताइए....हाथ उठवाया तब जाकर नीतीश कुमार शांत हुए।


Find Us on Facebook

Trending News