तमिलनाडु में बिहारियों पर हुए हमले के बाद एक्शन में आए सीएम नीतीश .... मुख्य सचिव और डीजीपी भट्टी को दिया बड़ा आदेश

तमिलनाडु में बिहारियों पर हुए हमले के बाद एक्शन में आए सीएम नीतीश .... मुख्य सचिव और डीजीपी भट्टी को दिया बड़ा आदेश

पटना. तमिलनाडु में बिहार मूल के लोगों पर हुए जानलेवा हमले की घटना पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा एक्शन लिया है. उन्होंने गुरुवार को कहा इस घटना की उन्हें जानकारी मीडिया के माध्यम से मिली है. इसे लेकर गंभीरता दिखाते हुए सीएम नीतीश ने बिहार के मुख्य सचिव और डीजीपी को बड़ा आदेश दिया है. उन्होंने पूरे मामले पर बिहार सरकार की ओर से उठाये गए कदम की जानकारी ट्विट कर दी. 'सीएम नीतीश ने कहा कि मुझे समाचार पत्रों के माध्यम से तमिलनाडु में काम कर रहे बिहार के मजदूरों पर हो रहे हमले की जानकारी मिली है। मैंने बिहार के मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक को तमिलनाडु सरकार के अधिकारियों से बात कर वहां रह रहे बिहार के मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निदेश दिया है।'

कहा जा रहा है कि तमिलनाडु के स्थानीय लोगों का कहना है कि बिहारी लोग कम मजदूरी पर काम करने को तैयार होते हैं. इससे स्थानीय लोगों को काम नहीं मिलता और बिहारियों को यहां काम मिलता है. इसी वजह से तमिलनाडु में इस तरह के जानलेवा हमलों में करीब 50 लोगों के घायल होने की बात सामने आई है. इसमें कुछ की स्थती गंभीर बताई जा रही है. 

बता दें कि 1 मार्च को नीतीश कुमार और एमके स्टालिन दोनों का जन्मदिन था। स्टालिन के जन्मदिन में शामिल होने के लिए प्राइवेट प्लेन से बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव चेन्नई गए हुए थे। जहां देर से आने के लिए उन्होंने सभी से माफी भी मांगी। साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री की तरफ से भी स्टालिन को जन्मदिन की बधाई दी। वहीं तमिलनाडु में बिहारियों की पिटाई और हत्या की बातें सामने आई हैं. ऐसे में तेजस्वी यादव का चेन्नई दौरा अब विपक्षी दल भाजपा के लिए निशाने पर लेने का एक मौका मिल गया है. भाजपा ने इस मुद्दे पर विधानसभा में और सदन के बाहर हंगामा किया. 

अब इस मामले में सीएम नीतीश ने अपनी ओर से की गई पहल की जानकारी दी है. उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी को तमिलनाडु के अधिकारियों से बात करने कहा है. साथ ही इस घटना में क्या बिहारियों को निशाना बनाया जा रहा है या फिर हिंदीभाषियों को निशाना बनाया जा रहा है यह बेहद अहम हो गया है. तमिलनाडु के कई जिलों में इस तरह के हमले की घटना हुई है. इन पर हमले के कई वीडियो सामने आए हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News