सीएम नीतीश और तेजस्वी पहुंच रहे मोकामा,अनंत सिंह की पत्नी के लिए मांगेंगे वोट,कभी पार्टी से निकाला था

सीएम नीतीश और तेजस्वी पहुंच रहे मोकामा,अनंत सिंह की पत्नी के लिए मांगेंगे वोट,कभी पार्टी से निकाला था

MOKAMA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मोकामा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करने आ रहे हैं। मोकामा में 3 नवंबर को उपचुनाव होना है। राज्य में बदले सत्ता समीकरण के बाद प्रतिष्ठा की लड़ाई माने जा रहे मोकामा और गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव में महागठबंधन प्रत्याशियों को जीत दिलाने के लिए अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने भी कमर कस ली है। दोनों मोकामा विधानसभा क्षेत्र में 27 अक्टूबर को चुनाव प्रचार करने आ रहे हैं। दोनों की सामूहिक जनसभा मोकामा टाल इलाके के घोसवरी प्रखंड में होनी है। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम जीतन राम मांझी भी मंचासीन होंगे।

राजद ने जेल में बंद और पूर्व विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को मोकामा से उम्मीदवार बनाया है। उनकी जीत सुनिश्चित करने के लिए नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की जनसभा बेहद अहम मानी जा रही है। टाल के जिस इलाके में नीतीश, तेजस्वी और मांझी चुनावी जनसभा को संबोधित करने आ रहे हैं वह जातीय दृष्टिकोण से बेहद अहम इलाका है। यहां यादव, धानुक और मुसहर समुदाय के अच्छी खासी आबादी है। साथ ही टाल के इलाकों में धानुक समाज का बड़ा मतदाता वर्ग है। ऐसे में महागठबंधन के तीन प्रमुख नेताओं के एक साथ मंच पर होने से मोकामा के पिछड़ा, अति पिछड़ा और दलित समुदाय को एक बड़ा संदेश देने की कोशिश होगी।

मोकामा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने बाहुबली ललन सिंह की पत्नी सोनम देवी को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा मौजूदा समय में विपक्ष में है और लगातार नीतीश सरकार पर हमलावर है। ऐसे में अनंत सिंह का गढ़ माने जाने वाले मोकामा में उनकी पत्नी को नीलम देवी को हराकर एक मनोवैज्ञानिक लाभ लेना चाहती है। इसके लिए भाजपा ने अपने तमाम बड़े नेताओं को मोकामा के गांव गांव में चुनाव प्रचार में उतार रखा है। अब भाजपा को इसका करारा जवाब देने के लिए महागठबंधन ने कमर कस ली है।

महागठबंधन की ओर से सामूहिक एकता दिखाने के लिए नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और जीतन राम मांझी की जनसभा बेहद अहम होगी। इसके अलावा जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी मोकामा विधानसभा क्षेत्र में 2 दिनों के जनसंपर्क पर रहेंगे। वे सड़क मार्ग से रोड शो करते हुए करीब 100 किलोमीटर की जनसंपर्क यात्रा करेंगे। जदयू के बाढ़ संगठन जिला अध्यक्ष परशुराम पारस ने बताया कि सीएम नीतीश, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी 27 अक्टूबर को घोसवरी पंचायत के रामनगर में जनसभा को संबोधित करेंगे।


Find Us on Facebook

Trending News