बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ममता बनर्जी से CM नीतीश करेंगे मुलाकात, दीदी से होगी विपक्षी एकता पर बात..इस दिन जा रहे कोलकाता

ममता बनर्जी से CM नीतीश करेंगे मुलाकात, दीदी से होगी विपक्षी एकता पर बात..इस दिन जा रहे कोलकाता

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों विपक्षी एकजुटता के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। जिसके लिए सीएम लगातार विपक्षी दलों से मुलाकात कर रहे हैं। मिली जानकारी अनुसार नीतीश कुमार 25 अप्रैल को पश्चिम बंगाल जाने वाले हैं। जहां वह वेस्ट बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से विपक्षी एकता को लेकर विचार विमर्श करेंगे। 



दरअसल, आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए नीतीश कुमार पूरी ताकत जुट गए हैं। 2024 में वह केंद्र सरकार को सत्ता से हटाने के लक्ष्य को लेकर आए दिन विपक्षी पार्टियों से मिल रहे हैं। और उनसे एकजुटता की बात कर रहे हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री दो दिवसीय दिल्ली दौरा पर गए थे। जहां उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन, राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात किए थे।



वहीं इसी क्रम में खबर सामने आ रही है कि, मुख्यमंत्री 25 अप्रैल को पश्चिम बंगाल जाने वाले हैं। लेकिन, इस दौरे को लेकर बड़ा सवाल यह है कि, क्या ममता बनर्जी बंगाल में विपक्षी एकता होने देंगी? सूत्रों की माने तो नीतीश कुमार दिल्ली को सेट करने  के बाद अब बंगाल में विपक्षी एकता को लेकर मामता बनर्जी से मिलेंगे। हांलाकि, यह कहना मुश्किल होगा कि, नीतीश कुमार का यह मुहिम बंगाल में कितना सफल हो पाता है।



बताते चलें कि, पिछले दिनों दिल्ली दौरे से आने के बाद नीतीश कुमार का विपक्षी एकता को लेकर कॉन्फिडेंस और बढ़ गया है। नीतीश कुमार का कहना है कि अगर विपक्ष दल साथ आ जाते हैं तो भाजपा को लोकसभा चुनाव में 100 से कम सीटों में ही समेट दिया जाएगा। वहीं अब नीतीश कुमार की यह कोशिश कितना रंग लाती है, यह तो वक्त ही बताएगा।     


Suggested News