बिहार के अल्पसंख्यक मंत्री का परिवार भी था हिंदू, खुद कहा - पूर्वजों ने किया था धर्म परिवर्तन

बिहार के अल्पसंख्यक मंत्री का परिवार भी था हिंदू, खुद कहा - पूर्वजों ने किया था धर्म परिवर्तन

HAJIPUR : हाजीपुर के सदर अनुमंडल अंतर्गत अंजानपीर चौक  पहुंचे बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान का एक चौंकाने वाला बड़ा बयान सामने आया है धर्म परिवर्तन मामले पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मंत्री ने  यह कह कर सबको चौंका दिया कि उनके पूर्वज राजपूत थे लेकिन बाद के दिनों में उनके पूर्वजों ने इस्लाम धर्म कुबूल कर लिया था इसलिए वह मुस्लिम हो गए। जमां खां यहीं पर नहीं रूके, उन्होंने यहां तक कह दिया कि उनके खानदान में आज भी कई रिश्तेदार राजपूत हैं। जमां खां ने उक्त बातें हाजीपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहीं। वह जबरन धर्म परिवर्तन को लेकर अपना पक्ष रख रहे थे।

जमां खां ने कहा कि उनके पूर्वज भगवान सिंह दो भाई थे, जिनमें दूसरे भाई जयराम सिंह, दादा भगवान सिंह ने बाद में धर्म परिवर्तन कर मुसलमान बन गये। उन्होंने कहा कि हमारे परिवार के बीच आज बेहतर रिश्ता है। दोनों परिवार में आना जाना है। उन्होंने कहा कि धर्म परिवर्तन अपना स्वतंत्र फैसला है. कोई पैसे से धर्म परिवर्तन नहीं करा सकता है। जमा खान ने अपने हिंदू और राजपूत होने का प्रमाण देते हुए अपने पूर्वजों का हिंदू नाम भी बताया 

जबरन धर्म परिवर्तन गलत

जमा खां ने कहा कि अगर कोई अपनी इच्छा से धर्म परिवर्तन करता है, तो यह गलत नहीं है, लेकिन पैसों की लालच देकर कोई जबरन धर्म परिवर्तन कराता है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 



Find Us on Facebook

Trending News