बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकार बनते ही सीएम योगी ने लिया सबसे बड़ा फैसला, यूपी के 15 करोड़ लोगों के खाने की चिंता हुई दूर

सरकार बनते ही सीएम योगी ने लिया सबसे बड़ा फैसला, यूपी के 15 करोड़ लोगों के खाने की चिंता हुई दूर

DESK. उत्तर प्रदेश में रिकॉर्ड बहुमत के साथ दूसरी बार सत्तासीन हुए योगी आदित्यनाथ ने सीएम पद की शपथ लेने के साथ राज्य के करीब 15 लोगों के खाने-पीने की चिंता दूर कर दी है. शनिवार को हुई योगी की पहली कैबिनेट बैठक के बाद बड़ा फैसला लिया गया है. दरअसल योगी सरकार ने अगले 3 महीने के मुफ्त राशन योजना को बढ़ा दिया है. 

मुख्यमंत्री ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि देश के 80 करोड़ और प्रदेश के 15 करोड़ गरीबों को इस योजना का लाभ मिल रहा है. हमारी पहली कैबिनेट बैठक में इस योजना को तीन महीने आगे और बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. इस योजना के तहत गरीबों को खाद्यान्न के साथ दाल, नमक, चीनी और तेल भी दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस योजना से राज्य के खजाने पर 3270 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा. इस निर्णय के बाद राज्य के 15 करोड़ लोगों को अगले तीन महीने तक प्रधानमंत्री अन्न योजना के तहत लाभ मिलता रहेगा. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के लोक भवन में अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली कैबिनेट बैठक की. उनके साथ इस बैठक सभी वरिष्ठ मंत्रियों के साथ शासन के आला अधिकारी भी मौजूद रहे. इस बैठक में विधानसभा चुनाव के पहले प्रसारित किया गया घोषणा पत्र के मुख्य बिंदु को लागू करने को लेकर विचार विमर्श किया गया.

योगी आदित्यनाथ सरकार 2.0 की पहली कैबिनेट बैठक में भाग लेने भाजपा की सरकार में पहली बार मंत्री बने निषाद पार्टी के डा. संजय निषाद तथा सपा से भाजपा में आने वाले नितिन अग्रवाल शामिल रहे. इनके साथ स्वतंत्र देव सिंह, जितिन प्रसाद तथा संदीप सिंह भी रहे. कैबिनेट बैठक में शामिल होने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तथा ब्रजेश पाठक भी पहुंचे. सुरेश कुमार खन्ना तथा पहली बार कैबिनेट मंत्री बने राकेश सचान भी बैठक में मौजूद रहे. 

सूत्रों के अनुसार इस बैठक में विभागों के वितरण को लेकर भी इस बैठक में चर्चा हुई. कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी पारी प्रारंभ करने वाले योगी आदित्यनाथ लोक भवन में प्रेस कान्फ्रेंस को भी संबोधित किया. 


Suggested News