बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस और बीजेपी ने की एक दूसरे के झंडे पर बैन लगाने की मांग, जानिए क्या है पूरा मामला

कांग्रेस और बीजेपी ने की एक दूसरे के झंडे पर बैन लगाने की मांग, जानिए क्या है पूरा मामला

BUXAR : केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे का कहना है कि जिस प्रकार से कांग्रेस के द्वारा तिरंगा झंडा के अंदर अपने चुनाव चिन्ह को लगाया गया है। वह पूरी तरह से अनुचित है। चुनाव आयोग को इस पर संज्ञान लेते हुए झंडा इस्तेमाल करने से रोक लगानी चाहिए। वह कांग्रेस के द्वारा बजरंग दल पर बैन लगाने मांग के संदर्भ में पूछे जाने पर पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के द्वारा भारत के राष्ट्रीय ध्वज का प्रयोग अपने झंडे के रूप में किया जाता है। लेकिन उसमें अशोक चक्र की जगह पंजे का निशान लगा दिया गया। जबकि भारत में किसी को भी राष्ट्रीय ध्वज राष्ट्रीय प्रतीकों के साथ छेड़छाड़ करने का अधिकार नहीं है। ऐसे में चुनाव आयोग को इस पर संज्ञान लेते हुए तुरंत ही कांग्रेस के झंडे पर बैन लगाना चाहिए।

वहीं पलटवार करते हुए NSUI के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य अनुराग राज त्रिवेदी ने बक्सर जिला अधिकारी सह निवार्चन पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल से मिलकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के चुनाव चिन्ह के संबंध में ज्ञापन सौंपा और कहा कि हमारा राष्ट्रीय फूल कमल का फूल हैं जो कि भारतीय जनता पार्टी के द्वारा अपने पार्टी के झंडे में प्रयोग में लाया जा रहा है। जो की अनुचित हैं, किसी भी राष्ट्रीय धरोहर को चुनाव चिन्ह के तौर पर कैसे कोई पार्टी प्रोयोग कर सकता है। इन्हीं सवालों के साथ अविलंब इस पर संज्ञान लेने व साथ ही इस पर रोक लगना चाहिए ऐसी मांग भी की हैं।

बक्सर से संदीप वर्मा की रिपोर्ट

Suggested News