बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों की घोषणा की, राहुल गांधी वायनाड से फिर आजमाएंगे भाग्य

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों की घोषणा की, राहुल गांधी वायनाड से फिर आजमाएंगे भाग्य

DESK : लोकसभा चुनाव को लेक निर्वाचन आयोग अगले कुछ दिनों में तारीखों की घोषणा कर सकती है। वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक दलों ने चुनाव को लेकर कमर कस ली है और अपने कैंडिंडेट के नामों की घोषणाएं शुरू कर दी है। जहां बीजेपी ने एक साथ 195 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। वहीं दूसरी तरफ अब कांग्रेस ने भी 39 सीटों पर अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। जिसमें राहुल गांधी, भूपेश बघेल जैसे बड़े नेताओं का नाम शामिल है। पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने नामों की घोषणा की।

इस बार अमेठी से नहीं लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस की जारी लिस्ट में राहुल गांधी को एक बार फिर से केरल के वायनाड के कैंडिडेट बनाया गया है। वहीं छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को राजनांदगांव से कैंडिडेट बनाया गया है। 

जारी लिस्ट में ज्यादातर साउथ के राज्य शामिल हैं. जिनमें केरल, कर्नाटक, तेलंगाना शामिल हैं। इसके अलावा मेघालय, त्रिपुरा, लक्षद्वीप, सिक्किम, नागालैंड के लिए उम्मीदवार की घोषणा की गई है।

पार्टी की पहली लिस्ट में 15 जनरल तो 24 एससी-एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यककैटेगिरी के उम्मीदवार शामिल हैं. साथ ही इनमें 12 उम्मीदवार ऐसे हैं, जिनकी उम्र 50 साल से कम है

कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने कहा, 'हम हर जगह INDIA गठबंधन के साथ जाने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं, लेकिन अभी भी पश्चिम बंगाल, असम के कुछ हिस्सों में कुछ समस्याएं हैं, फिर भी हम इसे सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी बिल्कुल स्पष्ट है कि हम यहां भाजपा की सीटें कम करने के लिए हैं।' 

Suggested News