बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस का ऐलान लोकसभा चुनाव लड़ने का खर्चा देंगे समर्थक... प्रत्येक कांग्रेसी को देना होगा न्यूनतम 138 रुपये, ऐसे करेंगे योगदान

कांग्रेस का ऐलान लोकसभा चुनाव लड़ने का खर्चा देंगे समर्थक... प्रत्येक कांग्रेसी को देना होगा न्यूनतम 138 रुपये, ऐसे करेंगे योगदान

DESK. कांग्रेस ने शनिवार को 18 दिसंबर से 'डोनेट फॉर देश' नाम से एक ऑनलाइन क्राउड फंडिंग अभियान शुरू करने की घोषणा की और कहा कि यह पहल 1920-21 में महात्मा गांधी के ऐतिहासिक 'तिलक स्वराज फंड' से प्रेरित है। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को अपने ऑनलाइन क्राउडफंडिंग अभियान, 'डोनेट फॉर देश' के लॉन्च की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। यह पहल 1920-21 में महात्मा गांधी के ऐतिहासिक तिलक स्वराज कोष से प्रेरित है और इसका उद्देश्य समान संसाधन वितरण और अवसरों से समृद्ध भारत बनाने में हमारी पार्टी को सशक्त बनाना है। 

कांग्रेस नेता ने आगे बताया कि अभियान की आधिकारिक शुरुआत पार्टी अध्यक्ष 18 दिसंबर को दिल्ली में करेंगे। हम अपने राज्य-स्तरीय पदाधिकारियों, हमारे निर्वाचित प्रतिनिधियों, डीसीसी अध्यक्षों, पीसीसी अध्यक्षों और एआईसीसी पदाधिकारियों को कम से कम 1,380 रुपये का योगदान करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। वेणुगोपाल ने कहा, "हमारा उद्घाटन अभियान 'बेहतर भारत के लिए दान' भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की 138 साल की यात्रा का जश्न मनाता है।" वेणुगोपाल ने कहा, "अपने इतिहास को अपनाते हुए, हम समर्थकों को 138 रुपये या 1380 रुपये या 13,800 रुपये या उससे अधिक के गुणकों में दान करने के लिए आमंत्रित करते हैं, जो बेहतर भारत के लिए पार्टी की स्थायी प्रतिबद्धता का प्रतीक है।"

उन्होंने कहा कि इस ऑनलाइन क्राउडफंडिंग के लिए दो चैनल बनाए गए हैं, एक समर्पित ऑनलाइन पोर्टल: Donateinc.in के माध्यम से और दूसरा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की आधिकारिक वेबसाइट: www.inc.in के माध्यम से। वेणुगोपाल ने कहा कि अभियान आधिकारिक तौर पर 18 दिसंबर को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा लॉन्च किया जाएगा, साथ ही दान लिंक भी लाइव होगा। उन्होंने कहा कि हम सभी राज्य इकाई प्रमुखों से प्रेस कॉन्फ्रेंस और सोशल मीडिया के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने का आह्वान करते हैं। 

अभियान मुख्य रूप से 28 दिसंबर, स्थापना दिवस तक ऑनलाइन रहेगा, जिसके बाद हम जमीनी अभियान शुरू करेंगे, जिसमें स्वयंसेवकों द्वारा घर-घर जाकर दौरा करना, प्रत्येक बूथ में कम से कम दस घरों को लक्षित करना और प्रत्येक घर से कम से कम 138 रुपये का योगदान देना शामिल है।


Suggested News