सर्वे में पटना बना देश का सबसे गंदा शहर, कांग्रेस ने कहा- कहां बहा दिए गए करोड़ों-करोड़ रुपए अब तो एक्शन लीजिए

सर्वे में पटना बना देश का सबसे गंदा शहर, कांग्रेस ने कहा- कहां बहा दिए गए करोड़ों-करोड़ रुपए अब तो एक्शन लीजिए

पटना : स्वच्छता सर्वेश्रण 2020 के रिपोर्ट में पटना को देश का सबसे गंदा शहर माना गया है. यही नहीं बिहार इस सर्वे में शामिल बिहार के सभी शहरी निकाह एक बार फिर से फिसड्डी साबित हुए हैं. इस रिपोर्ट के आने के बाद अब बिहार में सियासत शुरू हो गई है. रिपोर्ट के आधार पर सीएम नीतीश से विपक्ष अब सवाल पूछ रहा है.

कहां बहा दिए गए करोड़ों-करोड रुपए
दस लाख से अधिक आबादी वाले देश के 47 शहरों पटना ने नीचे से टॉप किया है मसलन पटना को सबसे गंदा शहर माना गया है.इस रिपोर्ट के बाद कांग्रेस ने सीएम नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस प्रवक्ता और एमएसली प्रेमचंद मिश्रा ने बिहार सरकार पर बड़ा हमला किया है. उन्होंने नीतीश सरकार से सवाल पूछा है यह रिपोर्ट कांग्रेस सरकार ने नहीं भाजपा सरकार की है जिसके आप सहयोगी हैं. प्रेमचंद मिश्रा ने आरोप लगाया है कि पटना की साफ सफाई के नाम पर करोड़ो करोड़ रुपये कागजों में ही बहा दिया गया है.

कांग्रेस प्रवक्ता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि राजधानी पटना को स्मार्ट सीटी बनाने का दावा किया जाता है लेकिन हकीकत क्या है इस रिपोर्ट से सबको पता चल गया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नगर विकास मंत्री को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए और सीएम नीतीश कुमार को पटना की खराब हालत की जिम्मेदारी लेनी चाहिए.उन्होंने यह भी कहा कि हमारी सरकार बनने पर इस पूरे मामले की जांच करवाई जाएगी कि आखिर पटना की सफाई के लिए जो करोड़ो रुपये खर्च किए गए वो कहां गए.

Find Us on Facebook

Trending News