बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस ने बदल दिया 'भारत न्याय यात्रा' का नाम ... राहुल की यात्रा शुरू होने से पहले ही पूरी तरह बदल गई

कांग्रेस ने बदल दिया 'भारत न्याय यात्रा' का नाम ... राहुल की यात्रा शुरू होने से पहले ही पूरी तरह बदल गई

DESK. कांग्रेस की भारत न्याय यात्रा अभी शुरू भी नहीं हुई है और इसके पहले ही यात्रा का नाम बदल गया. कांग्रेस ने गुरुवार को अपनी 'भारत न्याय यात्रा' का नाम बदल दिया. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि इस मार्च को अब 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' कहा जाएगा. रमेश ने सितंबर 2022 में राहुल गांधी द्वारा जनवरी 2023 में कन्याकुमारी से श्रीनगर तक किए गए मार्च का जिक्र करते हुए कहा कि महासचिवों, प्रभारियों, पीसीसी प्रमुखों और सीएलपी नेताओं की बैठक में यह महसूस किया गया कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ एक ब्रांड बन गया है जो लोगों के मन में बसा हुआ है। हमें इसे खोना नहीं चाहिए। 

रमेश के अनुसार, भारत जोड़ो न्याय यात्रा 14 जनवरी को हिंसा प्रभावित मणिपुर की राजधानी इंफाल से दोपहर 12 बजे शुरू होगी। राहुल गांधी 66 दिनों के दौरान प्रतिदिन दो बार 6,700 किलोमीटर की पदयात्रा को संबोधित करेंगे। आज चर्चा के आधार पर हमने मार्गों को अंतिम रूप दिया। हमारे मन में हमेशा अरुणाचल प्रदेश था और इसलिए BJNY अरुणाचल सहित 15 राज्यों को कवर करेगा।

यह कोई पहला मौका नहीं है जब  भारत न्याय यात्रा अपने बदलावों के कारण चर्चा में आया है. इसके पहले भारत न्याय यात्रा के लिए जिस थीम सॉंग को राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया उसमें आवाज भाजपा सांसद स्मृति ईरानी की थी. वहीं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की वह कविता का अंश था. तब कांग्रेस को इसके लिए शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी. अब एक बार फिर से भारत न्याय यात्रा का नाम बदल गया है. 

Suggested News