लखीमपुर खीरी कांड को लेकर राष्ट्रपति से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, राहुल गांधी ने की गृह राज्य मंत्री को हटाने की मांग

लखीमपुर खीरी कांड को लेकर राष्ट्रपति से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, राहुल गांधी ने की गृह राज्य मंत्री को हटाने की मांग

NEW DELHI : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की. इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से कार्रवाई की मांग की. इस मौके पर राहुल गांधी ने गांधी ने कहा की लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या की गयी है. इस मामले का आरोपी केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री का बेटा है. जब तक गृह राज्य मंत्री अपने पद पर रहेंगे. तब तक पीड़ित परिवारों को न्याय मिलना मुश्किल है. 

उन्होंने कहा की सुप्रीम कोर्ट के दो सिटिंग जजों से इस मामले की जांच होनी चाहिए. राहुल गांधी ने कहा की पीड़ित परिवार ने केवल न्याय की मांग की है. साथ ही जिस व्यक्ति ने यह हत्या की है. उसे सजा मिलनी चाहिए. राहुल गांधी ने कहा की यह आवाज सिर्फ पीड़ित परिवारों की नहीं है. यह किसानों की आवाज है. उनकी आवाज को दबाया जा रहा है.  उन्होंने कहा की कुछ दिन पहले ही आरोपी ने कहा था की तुम लोग सुधर जाओ, नहीं तो सुधार देंगे. 

वहीँ कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा की पीड़ित परिवार का मानना है की जब तक आरोपी के पिता गृह राज्य मंत्री हैं. उन्हें न्याय नहीं मिलेगा. उन्होंने कहा की इस देश में न्याय की उम्मीद कभी बुझनी नहीं चाहिए. लेकिन यह दिख रहा है की अगर आप गरीब है, दलित हैं तो न्याय नहीं मिलेगा. आप भाजपा से हैं और सत्ताधारी है तो कानून आप पर लागु नहीं होगा. प्रियंका गांधी ने बताया की राष्ट्रपति ने कहा है की आज ही इस मामले पर सरकार से चर्चा करेंगे.

नई दिल्ली से धीरज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News