बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने की भारत निर्वाचन आयोग के अधिकारियों से मुलाकात, आनेवाले चुनाव को लेकर कर दी यह मांग

कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने की भारत निर्वाचन आयोग के अधिकारियों से मुलाकात, आनेवाले चुनाव को लेकर कर दी यह मांग

LUCKNOW : राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, पूर्व सांसद पी. एल. पुनिया , नेता विधान मंडल दल आराधना मिश्रा मोना, एवम अन्य नेता प्रतिनिधि मंडल में हुए शामिल योजना भवन में मुलाकात हुई है। कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल में शामिल राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने भारत निर्वाचन आयोग से मुलाकात करने के बाद कहा, अक्सर शिकायत होती है चुनाव के दिन प्रशासन कुछ ऐसे हालात पैदा कर देता है पिछड़े वर्ग कमजोर दलित अल्पसंख्यक इनका वोट नदारद मिलते हैं वोटर लिस्ट से जो कॉपी हमें मिली है उसमें हेर फेर ना किया जाए विज्ञापन के नाम पर जो खर्च हो रहा है उसेपर अंकुश लगाया जाए ।

कांग्रेस विधान मंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने भारत निर्वाचन आयोग से मुलाकात करने के बाद कहा, गंभीर विषय है मतदाता का जो सबसे बड़ा अधिकार है वह मतदान है हमने देखा है कि एक-एक पन्ने क्रॉस कर दिए जाते हैं जो मतदाता जाते हैं उनका वोटर लिस्ट से नाम गायब होता है इस बात को प्रमुखता से रखा है और निर्वाचन आयोग ने इस बात की सहमति दी है कल जो जिलाधिकारी के साथ बैठक होने वाली है उनको कहेंगे भी की जो सूची दी जाएगी उसमें कोई संशोधन नहीं किया जाए.

आराधना मिश्रा ने कहा  इस देश का संविधान तय करेगा कि हम क्या कपड़े पहनेंगी यह तय करना कि महिला क्या आवरण पहनेगी सिर पर घूंघट लेगी कि बुर्का पहनेगी या जींस पहन कर जाएगी। यह निर्धारित करना किसी भी पार्टी को न संविधान हक देता है और ना संस्कृति अधिकार देती है महिला के आत्म सम्मान को ठेस पहुंचाने वाली बात है हम सबको निर्वाचन आयोग पर विश्वास है।

REPORT - MO. ASIF KHAN

Suggested News