बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औकात से ज्यादा लोकसभा सीटें मांग रही कांग्रेस, लालू के खास की नसीहत, बिहार में राजद के सामने देख ले हैसियत

औकात से ज्यादा लोकसभा सीटें मांग रही कांग्रेस, लालू के खास की नसीहत, बिहार में राजद के सामने देख ले हैसियत

पटना. कांग्रेस बिहार में अपनी क्षमता से ज्यादा लोकसभा सीटें मांग रही हैं. कांग्रेस को राजद के मजबूत कंधों के सहारे ही चुनाव में सफलता मिलनी है. यह कहना है कि वरिष्ठ राजद नेता शिवानंद तिवारी का जिन्होंने सोमवार को कांग्रेस को जमकर सुनाया. उन्होंने कहा कि बिहार में कांग्रेस पार्टी का आधार कमजोर है. कांग्रेस जरूरत से ज्यादा सीटें मांग रही है. कांग्रेस को राजद के सहारे की जरूरत है. राजद के कंधों पर ही कांग्रेस को पार करना है. इसलिए उन्हें अपनी क्षमता के अनुसार ही लोकसभा सीटें मांगनी चाहिए. 

दरअसल, लोकसभा चुनाव राजद और कांग्रेस के बीच अभी तक बिहार को लेकर सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है. यहां तक कि जिन सीटों पर कांग्रेस ने दावा ठोका है वहां भी राजद सुप्रीमो लालू यादव अपने लोगों को सिंबल देकर चुनाव मैदान में उतार रहे हैं. इससे कांग्रेस में खासा असंतोष देखा जा रहा है. पिछले दिनों ही कांग्रेस में अपनी पार्टी का विलय करने वाले पप्पू यादव को पूर्णिया से चुनाव मैदान में उतारने की बातें कही गई. लेकिन राजद ने पूर्णिया से जदयू से राजद में शमिल हुई विधायक बीमा भारती को पूर्णिया सीट देने का आश्वासन देकर पेंच फंसा दिया. इसी तरह से कई अन्य सीटों को लेकर भी कांग्रेस को निराशा हाथ लगी है. 

कांग्रेस और राजद में बढ़ रहे इस तकरार के बीच अब शिवानंद तिवारी ने भी जमकर सुनाया है. उन्होंने कांग्रेस को नसीहत दी कि अपनी क्षमता से अधिक सीटें कांग्रेस ना मांगें. कांग्रेस को यहां राजद के सहारे ही चुनाव में सफलता मिलेगी. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि लालू-तेजस्वी यादव दिल्ली गए हुए हैं. उम्मीद है कि दिल्ली में दोनों दलों के शीर्ष नेतृत्व के बीच वार्ता के बाद सीट बंटवारे पर अंतिम मुहर लगे. उन्होंने राजद और कांग्रेस के बीच किसी प्रकार के तकरार या गठबंधन टूटने की खबरों का खंडन किया. 

शिवानंद ने कहा कि चुनाव को लेकर भाजपा घबराई हुई है. इसलिए लोकतंत्र को खत्म किया जा रहा है. कांग्रेस का बैंक खाता बंद कर दिया है. सीताराम केसरी के समय के लेन-देन का हिसाब अब कांग्रेस से मांगा जा रहा है. इसी तरह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है. यह दर्शाता है कि कैसे भाजपा विभिन्न संस्थानों का दुरूपयोग कर रही है. 


Suggested News