बिहार में कांग्रेस जमीन तलाश रही है? उपचुनाव में टूटा महागठबंधन, तारिक अनवर को आगे भी ग्रैंड अलायंस पर संदेह

बिहार में कांग्रेस जमीन तलाश रही है? उपचुनाव में टूटा महागठबंधन, तारिक अनवर को आगे भी ग्रैंड अलायंस पर संदेह

कटिहार. बिहार में दो विधानसभा सीट पर  उपचुनाव को लेकर 30 अक्टूबर को मतदान होगा. इस चुनाव में महागठबंधन के दल-दल कांग्रेस और राजद अलग-अलग चुनाव लड़ रही है. इससे यह उपचुनाव बड़ा दिलचस्प हो गया है. इस बीच बिहार में महागठबंधन के भविष्य पर बड़ा सवला खड़ा हो गया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर को भी बिहार में महागठबंधन के बने रहने का संदेह है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती थी कि बिहार में महागठबंधन टूटे, लेकिन परिस्थिति ही ऐसी बनी कि महागबंधन टूट गया है. उन्होंने कहा कि राजद ने दोनों सीट पर अपने प्रत्याशी उतार दिया. कांग्रेस पर भी लोकल स्तर से दबाव आ रहा था कि कांग्रेस भी प्रत्याशी उतारे. इस बीच कांग्रेस को फैसला लेना पड़ा. ऐसे में बिहार में महागठबंधन टूट गया है.

वहीं उन्होंने बिहार में आगे महागठबंधन बनेगा कि नहीं, इस पर भी संदेह जतया. उन्होंने कहा कि अब आगे देखना होगा कि बिहार में महागठबंधना बनात है, या नहीं. बता दें कि बिहार के दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव में बिहार में महागठबंधन टूट गया है. विधनासभा चनाव 2020 में कांग्रेस और राजद अपने सहयोगी दल के साथ एनडीए को मिलकर टक्कर दे रही थी. वहीं उपचुनाव में दोनों पार्टी अलग-अलग चुनाव लड़ रही है.

Find Us on Facebook

Trending News